Close

    हरियाणा राजभवन में 58वें हरियाणा दिवस के पावन अवसर पर आयोजित भव्य एवं गरिमापूर्ण समारोह

    Publish Date: नवम्बर 1, 2023
    5

    चण्डीगढ़ 1 नवम्बरः- हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने बुधवार को सायकाल हरियाणा राजभवन में 58वें हरियाणा दिवस के पावन अवसर पर आयोजित भव्य एवं गरिमापूर्ण समारोह में सांस्कृतिक रूप से समृद्ध एवं प्रगतिशील हरियाणा प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं प्रदान की तथा सभी प्रदेशवासियों के अच्छे स्वास्थ्य व सुखमय जीवन की ईश्वर से कामना की। इस अवसर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल भी समारोह में विराजमान रहे।

    श्री बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि प्रदेशवासियों की कड़ी मेहनत और समर्पणभाव ने प्रदेश और देश के विकास में बहुत बड़ा योगदान दिया है, जिसके फलस्वरूप हरियाणा प्रदेश निरंतर प्रगति के पथ पर नए-नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है।
    हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने राज्य सरकार की ओर से प्रदेश की जनता को हरियाणा दिवस के पावन अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं प्रदान की। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा देश में ही नहीं अपितु विदेशों में भी सफलता के अनेक परचम लहरा रहा है। आज हरियाणा की पुरे विश्व में आत्मनिर्भर, आदर्श, समृद्ध एवं सुशिक्षित प्रदेश के रूप में एक अलग पहचान है। यह प्रदेशवासियों की कठिन मेहनत व दृढ़ संकल्प से ही सम्भव हो पाया है।

    हरियाणा दिवस समारोह में हरियाणा व अन्य राज्यों की संस्कृति से ओत-प्रोत रंगा-रंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम की शुरूआत सरस्वती वंदना व दीप प्रज्जवलन से हुई। हरियाणवी संस्कृति और लोक गीतों के साथ-साथ कार्यक्रम में हरियाणा का खोडिया नृत्य, पंजाब का भंगड़ा, लदाख का शीना नृत्य, मध्य प्रदेश का बधाई नृत्य, छत्तीसगढ़ का पंथी नृत्य की झलक भी देखने को मिली। सभी शानदार लोक नृत्यों की प्रस्तुति मनमोहक और लाजवाब रही। कार्यक्रम में हरियाणा के धमाल लोक नृत्य की प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया। राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने सांस्कृतिक कार्यक्रम से खुश होकर कला और कलाकारों को प्रोत्साहित करने के लिए 5 लाख रुपये देने की घोषणा की एवं राष्ट्रगान की धुन के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

    इस अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञान चन्द गुप्ता, हरियाणा के लोकायुक्त जस्टिस हरिपाल वर्मा, हरियाणा विधानसभा के उपाध्यक्ष श्री रणबीर गंगवा, हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल, हरियाणा के पूर्व शिक्षा मंत्री श्री रामबिलास शर्मा, हरियाणा के मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री वी. उमाशंकर, गृह सचिव श्री टी.वी.एस.एन. प्रसाद, विभिन्न विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव, विभिन्न निगमों/बोर्ड के चेयरमैन, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. अमित अग्रवाल, राज्यपाल के सचिव श्री अतुल द्विवेदी, पुलिस महानिदेशक श्री शत्रुजीत कपूर सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहेे।