Close

    सरकार का गरीबों की शिक्षा व कौशल विकास पर फोकस : राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

    Publish Date: जून 27, 2023

    -निस्वार्थ भाव से किया जाने वाला हर कार्य होता है अनमोल, सामाजिक एकता की भावना का हो विस्तार
    -हरियाणा के राज्यपाल माननीय बंडारू दत्तात्रेय और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ ने झाड़ली थर्मल पावर प्लांट में किया पौधारोपण
    – एससी,बीसी,प्रगतिशील किसान,एनजीओ,रैडक्रास वालेंटियर से राज्यपाल ने किया संवाद

    चंडीगढ़ , 27 जून। हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार गरीबों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने की दिशा में निरंतर कार्य कर रही है,सरकार का गरीबों की शिक्षा व कौशल विकास पर पूरा फोकस है,जनकल्याण की दिशा में सरकार का यह सराहनीय कदम है। समाज के हर वर्ग को मिलकर गरीब और जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आना चाहिए। माननीय राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय मंगलवार को गांव झाड़ली स्थित इंदिरा गांधी सुपर थर्मल पावर प्लांट का दौरा किया। इस दौरान हरियाणा भाजपा अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ मौजूद रहे। राज्यपाल और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने थर्मल प्लांट परिसर में पौधारोपण करते हुए पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। राज्यपाल ने बालिका सशक्तिकरण मिशन के अंतर्गत लाभांवित हो रही बालिकाओं को प्रोत्साहित किया। प्लांट के दौरे उपरांत राज्यपाल ने समाज के विभिन्न वर्गाे के प्रतिनिधियों से सीधा संवाद किया। राज्यपाल दत्तात्रेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसेवक के रूप में समर्पित भाव से सेवा में जुटे हुए हैं। सरकार एससी,बीसी,किसानों सहित सभी वर्गों की भलाई के लिए निरंतर कार्य कर रही है। राज्यपाल ने कहा कि मुझे थर्मल प्लांट द्वारा संचालित बालिका सशक्तिकरण मिशन के अन्तर्गत लाभान्वित हो रही छ: गांवों की 40 बेटियों से मिलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है और साथ ही थर्मल प्लांट संस्थान ने गांव की गरीब बालिकाओं को शिक्षित करने का जो दायित्व लिया है वह एक पुण्य का कार्य है, उसके लिए मैं सभी को हार्दिक बधाई देता हूँ।
    राष्ट्र के निर्माण में बिजली को बताया विकास की धुरी
    उन्होंने कहा कि राष्ट्र के विकास में मजबूत बिजली संयंत्रों का विशेष योगदान है,यही कारण है कि बिजली को विकास की धुरी के रूप में जाना जाता है। सरकार नागरिकों को प्रदेश भर में 24 घन्टे बिजली आपूर्ति देने की दिशा में सार्थक कदम बढ़ा रही है। आज अधिकांश कार्य बिजली पर आधारित हैं,ऐसे में उधोगों के साथ ही ट्यूबवेल और घरेलू उपभोक्ताओं को पर्याप्त बिजली आपूर्ति देने का काम सुगम तरीके से हो रहा है। इसके लिए थर्मल प्लांटों के माध्यम से बिजली की नई -नई सम्प्रेषण लाईनों से बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ निर्बाध बिजली आपूर्ति प्रदान की जा रही है, यही कारण है कि आज सरकार की म्हारा गांव जगमग गांव योजना के क्रियांवयन से गांवों को 22 से 24 घंटे बिजली मिल रही है। यह हमारे अधिकारियों की मेहनत का एक परिणाम है। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने रैडक्रास वालेेंटियर के अलावा सभी संगठनों के पदाधिकारियों व समाजसेवियों इत्यादि को उनके सामाजिक योगदान के लिए शुभकामनाएं दी।
    -गरीबों और जरूरतमंदों की सेवा के लिए सरकार सदैव तत्पर : औमप्रकाश धनखड़
    इस अवसर पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि भाजपा की केंद्र में मोदी सरकार गरीबों के हितों की रक्षा के लिए सदैव तत्पर है,सरकार की सोच है कि अंतिम व्यक्ति का भला कैसे हो। भाजपा सरकार अनुसूचित जाति,पिछड़ा वर्ग,किसानों,व्यापारियों सहित सभी वर्गों की भलाई के लिए सरकार आगे बढ़कर कार्य कर रही है,जिससे हर वर्ग लाभांवित हो रहा है। धनखड़ ने कहा कि सरकार के साथ-साथ समाजसेवी संगठन भी आमजन मानस की सहायता का संकल्प लेकर आगे बढ़े,जिससे देश और प्रदेश निश्चित रूप से तरक्की की ओर अग्रसर होगा। उन्होंने कहा कि समाज अलग है और सरकार अलग है। सरकार अपना कार्य कर रही है। वहीं समाज सेवा का कार्य करने वाले लोग सरकार को विशेष सहयोग प्रदान कर रहे हैं, जिससे सामाजिक सुरक्षा को बल मिलता है।
    इस अवसर पर डीसी कैप्टन शक्ति सिंह, एडीसी सलोनी शर्मा, सीईओ जिला परिषद डॉ सुभिता ढाका थर्मल पावर प्लांट बीएस राव सहित प्रशासनिक,विभागीय और प्लांट के अधिकारी उपस्थित रहे।