Close

    शहीद हसन मेवाती राजकीय मेडीकल कालेज, नल्हर में निदेशक/प्रिंसिपल, सभी फैकल्टी सदस्य तथा युवा छात्र-छात्राओं से संवाद

    Publish Date: जून 13, 2023

    दिनांक 13.06.2023

    मैं अपने आपको एतिहासिक मेवात क्षेत्र जिला नुंह में नल्हर में स्थित शहीद हसन मेवाती राजकीय मेडीकल कालेज के प्रांगण में सभी फैकल्टी सदस्य तथा युवा छात्र-छात्राओं के बीच पाकर गर्व महसूस कर रहा हूं और इस अवसर पर मैं आप द्वारा समाज को दी जा रही सराहनीय स्वास्थ्य सेवाओं के लिए हार्दिक मुबारकबाद व आपके उज्जवल एवं सफल भविष्य की शुभकामनाएं देता हूं।
    समस्त विश्व में यह सत्य व सही धारणा है कि डाक्टर/चिकित्सक भगवान ही का स्वरूप होते हैं और अपने-अपने सेवा क्षेत्र में रोग ग्रस्त मानव को सही चिकित्सा सेवाएं प्रदान करके उन्हें पूर्णरूप से स्वस्थ जीवन तथा गम्भीर बिमारियों से निरोगी करके नव जीवन भी प्रदान करने में अपनी अह्म जिम्मेवारी निभाते हैं।
    मैं राज्य का ही नहीं बल्कि राज्य के सभी परिवारों का मुखिया होने के नाते आप से चाहुंगा कि आप सभी रोगियों के साथ-साथ समाज में रह रहे गरीब, असहाय, अनुसूचित जाति, पिछड़े वर्गों, महिलाओं एवं बच्चों को सरकार द्वारा चलाई जा रही स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ पहुंचाकर उन्हें स्वास्थ्य जीवन प्रदान करने में किसी प्रकार कोताही न बरतंे।
    हरियाणा प्रदेश की जनता के लिए यह बेहद खुशी की बात है कि आज प्रदेश में शहीद हसन मेवाती राजकीय मैडीकल कालेज के इलावा चार सरकारी तथा पांच निजी मैडीकल संस्थान भी प्रदेश की जनता को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवा रही हैं।
    जय हिन्द!