Close

    शहीदे-आजम सरदार भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव तीनों महान नायक ऐसे सच्चे राष्ट्रवादी थे जिनके खून में देशभक्ति का भाव कूट-कूट कर भरा हुआ था -राज्यपाल

    Publish Date: मार्च 23, 2024

    चंडीगढ़, 23 मार्च —– शहीदे-आजम सरदार भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव तीनों महान नायक ऐसे सच्चे राष्ट्रवादी थे जिनके खून में देशभक्ति का भाव कूट-कूट कर भरा हुआ था। उनके बलिदान से देश की युवा शक्ति में क्रांति के एक नए जोश का संचार हुआ जिसके चलते अंग्रेजो को देश छोड़कर जाना पड़ा व देश को स्वतंत्रता हासिल हुई। हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने यह देश भक्ति से ओतप्रोत गरिमापूर्ण उद्गार आज शहीदी दिवस के पावन अवसर पर राजभवन में शहीद भगत सिंह, राजगुरू एवं सुखदेव के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हे भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए प्रकट किए।

    श्री बंडारू दत्तात्रेय ने उन सभी वीर शहीदों को भी प्रणाम किया, जिन्होंने देश की आन, बान और शान के लिए बलिदान दिया और देश को आजाद करवाया। उन्होंने कहा कि देश के पहले स्वतंत्रता संग्राम से लेकर आज तक देश सेवा में जो भी सर्वोच्च बलिदान दिए गए उसमे हरियाणा के शूरवीरों का विशेष योगदान रहा है।

    इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव श्री अतुल द्विवेदी, आईएएस, एडीसी श्री अमित यशवर्धन, आईपीएस, ओएसडी श्री बखविंदर सिंह, सीडीएच श्री जगन नाथ बैंस व अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित रहे।