Close

    वैश्य भारती, राष्ट्रीय पत्रिका का वैश्य संवाद और सम्मान समारोह कार्यक्रम, पंचकूला

    Publish Date: मई 26, 2023

    . कार्यक्रम के आयोजक श्री हितेष जिंदल, मुख्य सम्पादक
    . श्री अंकित दुदानी गोयल, राष्ट्रीय संयोजक
    . श्री सुनील मंगला, मुख्य संरक्षक
    . ओलंपियन-नेहा गोयल
    . संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में नौवा रैंक प्राप्त करने वाली हमारी बेटी कनिका गोयल
    . प्रदेशभर से सम्मान ग्रहण करने आए वैश्य समाज के उद्योगपति, सामाजिक कार्यकर्ता, राजनेता, प्रशासनिक अधिकारी एवं अन्य महानुभाव!
    मुझे आज हरियाणा के पंचकुला में वैश्य समाज के प्रतिनिधियों के समागम समारोह में आकर बहुत खुशी हो रही है। हरियाणा महाराजा अग्रसेन की पावन भूमि है, जहां का इतिहास बहुत स्वर्णिम रहा है। यहां अनेकों क्रांतिकारी पैदा हुए, जिन्होने समाज की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। ऐसे क्रांतिकारियों को मैं नमन करता हूं।
    वैश्य भारती द्वारा पंचकुला में आयोजित वैश्य संवाद और सम्मान समारोह के आयोजकों को मैं हार्दिक बधाई देता हूं। मुझे यह जानकर खुशी हुई है कि वैश्य भारती भारत के वैश्य समाज को एक सूत्र में पिरोने के लिए एक सराहनीय कार्य कर रही है।
    मुझे बताया गया है कि दो हजार चौदह में दिल्ली से पत्रिका की शुरुआत हुई थी और दो हजार पंद्रह में पत्रिका ने अपना पहला स्थापना दिवस दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में मनाया, जिसमें समाज के अनेकों राजनेता, उद्योगपति और वैश्य भारती के सदस्य शामिल हुए थे।
    वैश्य भारती पत्रिका वैश्य समाज और व्यापारी समाज को आगे ले जाने का प्रयास कर रही है, जो कि एक सरहानीय प्रयास है।
    मुझे आयोजकों द्वारा बताया गया है कि कोरोना जैसी विभिषीका में जहां एक और पत्र पत्रिकाएं ज्यादा नहीं चल पा रही थी वहीं दूसरी ओर वैश्य भारती ने अपने मानव धर्म के निर्वाह के साथ-साथ पत्रकारिता को भी बनाए रखा और दो हजार बीस में देश की पचहतर महिलाओं को सम्मान देते हुए नारी शक्ति विशेषांक प्रकाशित किया। महिला शक्तिकरण की दिशा में इस पत्रिका का यह सराहनीय प्रयास था, जिसके लिए मैं पत्रिका के प्रकाशक को बधाई देता हूं।
    यह एक सराहनीय बात है कि वैश्य भारती समय-समय पर समाज को जोड़ने के लिए कार्यक्रम करती रहती है। हाल ही में लखनऊ में वैश्य संवाद और सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले मेधावी छात्रों, समाजसेवियों, उद्योगपतियों, महिलाओं और मीडिया बंधुओ को सम्मानित किया गया।
    मुझे यह भी पता चला है कि वैश्य भारती समय-समय पर सामाजिक गतिविधियों मे लगातार अग्रसर रहती है जैसे स्वास्थ्य शिविर, रक्तदान शिविर, पर्यावरण संबंधी गतिविधियां के संबंध में कार्यक्रमों का आयोजन करना वैश्य भारती का यह अथक प्रयास है। मेरा यह विश्वास है कि वैश्य समाज लगातार महाराजा अग्रसेन के सिद्दातों पर चलकर समाज के लिए कार्य करती रहेगी।
    जय हिन्द!