Close

    विश्वविद्यालयों के कुलपति व कुलसचिवों की एक दिवसीय कार्यशाला में सम्बोधन (सायं )

    Publish Date: अगस्त 9, 2021

    आज की इस कार्यशाला में सभी कुलपतिगण व कुलसचिवगण कार्यशाला के एजेंडे के अनुसार राष्ट्रीय शिक्षा नीति शिक्षा में और सुधार करने से सम्बन्धित 15 विषयों पर बहुत ही विस्तार पूर्वक प्रस्तुति दी। इस प्रस्तुति से मैं बेहद प्रभावित हूँ। विशेष रूप से राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 की कार्य योजना तथा राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत शुरू किए जाने वाले विभिन्न पोर्टल व सरकार द्वारा लिए गए निर्णयों के बारे में बताया हरियाणा सरकार के सहयोग से राष्ट्रीय शिक्षा नीति में शामिल कार्यक्रमों को पूरी तरह लागू किया जाएगा। इन कार्यक्रमों में स्वयं (SWAYAM), सार्थक (SARTHAK), विद्या प्रवेश (VIDYA PARVESH), दिक्षा (DIKSHA), सफल (SAFAL), नैडर (NDEAR) ,नेट्फ (NETF) निष्ठा-2.0 (NISHTHA 2.0), कार्यक्रम शामिल हैं।
    मुझे आप सब की प्रस्तुति से विश्वास हुआ है कि आप सभी राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लागू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। यहां तक कि कुछ विश्वविद्यालयों ने तो शिक्षा नीति के कार्यक्रमों को लागू भी कर दिया है।
    हरियाणा सरकार ने पिछले दिनों कई कार्यक्रमों की शुरूआत की है इसके लिए मैं आप सरकार की पूरी टीम को सभी अधिकारीगण को और आप सभी को शुभकामनाएं करता हूँ।

    धन्यवाद
    जयहिन्द!