Close

    विधायी अध्यन केन्द्र द्वारा लाॅ भवन, चंडीगढ़ में ‘आशीर्वाद समारोह‘ का आयोजन

    Publish Date: जून 15, 2023

    पंजाब के माननीय राज्यपाल श्री बनवारी लाल पुरोहित जी,
    भारत के अतिरिक्त महाअधिवक्ता श्री सत्यपाल जैन जी
    अधिवक्ता श्री दवेश मुद्गिल जी,
    अधिवक्ता श्री धीरज जैन जी,
    आशीर्वाद समारोह में पधारे सभी अधिवक्तागण, अधिकारीगण, सभी महानुभाव, भाईयों-बहनों!
    आज मैं विधायी अध्यन केन्द्र द्वारा लाॅ भवन, चंडीगढ़ में हरियाणा प्रदेश के बड़े भाई पंजाब के माननीय राज्यपाल श्री बनवारी लाल पुरोहित जी की गरिमामयी उपस्थिति में भारत के अतिरिक्त महाअधिवक्ता श्री सत्यपाल जैन जी के जन्मदिन के शुभ अवसर पर आयोजित आशीर्वाद समारोह में शामिल होने पर अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।
    सबसे पहले मैं पंजाब के माननीय राज्यपाल श्री बनवारी लाल पुरोहित साहब का हार्दिक अभिनंदन एवं स्वागत करता हूं।
    साथ ही मैं श्री सत्यपाल जैन और आशीर्वाद समारोह में पधारे सभी महानुभावों का भी अभिनंदन एवं स्वागत करता हूं तथा श्री सत्यपाल जैन को उनके जन्म दिन पर हार्दिक मुबारकबाद एवं उनके स्वस्थ, सुखमय, सफल, मंगलमय, उज्जवल जीवन और दीर्घायु की शुभकामनाएं प्रदान करता हूं।
    आज के पावन अवसर पर मैं भगवान से प्रार्थना करूगां कि वे श्री सत्यपाल जैन को ओर अधिक सशक्त, सामर्थ और शक्तिशाली बनाएं ताकि आप सदैव इसी प्रकार देश के यशस्वी एवं ओजस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में साकारात्मक एवं प्रगतिशील सोच के साथ राष्ट्र की सेवा करते रहें।
    मानव जीवन कुदरत का सर्वश्रेष्ठ अमूल्य उपहार और सृष्टि की अनुपम संरचना है परन्तु अब यह हम सब पर निर्भर करता है कि हम इसका कैसे उपयोग करते हैं।
    आपसी संबंधों के अनुभव से मैंने महसूस किया है कि श्री सत्यपाल जैन जी ने अपना जीवन राष्ट्र के नव-निर्माण में योगदान देने के साथ-साथ सदैव दुसरों की भलाई के लिए जिया है। मैं सोचना हूं कि यही एक सच्चे इंसान की पहचान है और आपने कुदरत के अमूल्य उपहार को सार्थक सिद्ध कर दिखाया है।
    संस्कारवान, बहुआयामी प्रतिभा के धनि श्री सत्यपाल जैन जी जैसा कि हम सब ही नहीं बल्कि पुरा देश जानता है कि आप भारत के अतिरिक्त महाअधिवक्ता के ईलावा एक सुलझे हुए कुशल राजनैतिज्ञ भी हैं।
    आप ने भारतीय जनता पार्टी को मजबूती प्रदान करने तथा राष्ट्र के विकास में योगदान देने के लिए चंडीगढ़ से दो बार भारतीय जनता पार्टी के सांसद के रूप में सफलतापूर्वक दायित्व निभाया है। आप गृह मंत्रालय सहित विभिन्न संसदीय स्थायी समितियों और लोकसभा के विशेषाधिकार समिति के सदस्य भी रहे, जहां आपने वहां अपनी एक अलग छाप छोड़ी। आपकी बहुमूल्य, प्रेरणादायक उपलब्ध्यिां ही आपके व्यक्तित्व की पहचान है, जिनका आप सबको भी अनुकरण करना चाहिए।
    मैं पुनः श्री सत्यपाल जैन जी को उनके जन्म दिन पर हार्दिक बधाई देता हूं।
    जय हिन्द!