Close

    लोकतंत्र के अंदर मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका होती है – राज्यपाल

    Publish Date: नवम्बर 28, 2021

    चंडीगढ़, 28 नवंबर – हरियाणा के राज्यपाल तथा चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा के कुलाधिपति बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि लोकतंत्र के अंदर मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। मीडिया सरकार तथा जनता के मध्य कड़ी का कार्य करता है। केंद्र तथा राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में भी मीडिया का अहम योगदान होता है।
    ये विचार उन्होंने हरियाणा राजभवन में चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग द्वारा तैयार किए गए चौधरी देवी लाल यूनिवर्सिटी न्यूज़लेटर के पहले अंक का विमोचन करने के उपरांत व्यक्त किए। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अजमेर सिंह मलिक न्यूज़लेटर के संपादक एवं विश्वविद्यालय के निदेशक जनसम्पर्क भी उपस्थित थे। राज्यपाल ने कहा कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति भी विद्यार्थियों को व्यवहारिक रूप से दक्ष करने पर जोर देती है इस प्रकार के प्रयोग करके विद्यार्थियों को व्यवहारिक रूप से दक्ष किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि रोजगारोन्मुखी पाठ्यक्रम प्रारम्भ कर के युवाओं के अंदर कौशल को विकसित किया जा सकता है और सशक्त तथा आत्म निर्भर भारत का नर्माण किया जा सकता है।

    इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अजमेर सिंह मलिक ने चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा में विधार्थी हित के लिये उठाई गई अनेक पहल कदमियों के बारे बताया। उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल न्यूज़लेटर पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के विद्यार्थियों को व्यवहारिक रूप से दक्ष करने के उद्देश्य से निकाला गया है। विभाग के प्राध्यापकों की देखरेख में यह न्यूज़लेटर निकाला जायेगा। इस न्यूज़लेटर के अंदर विश्वविद्यालय में हो रहे विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों की जानकारी विद्यार्थी रिपोर्टरों द्वारा डाली जाएगी।
    ANI_9571(1)