Close

    राष्ट्रीय एकता भ्रमण कार्यक्रम

    Publish Date: नवम्बर 10, 2023

    चंडीगढ़ 10 नवंबर- युवाओं को अपने जीवन का लक्ष्य एवं सफलता की बुलंदियों को हासिल करने के लिए उच्च शिक्षा के साथ-साथ अपने जीवन में हमेशा अच्छा और ऊंचा ही सोचना चाहिए तथा जीवन में आगें बढ़ने के जो अवसर मिलते हैं उनका हमेश सद्उपयोग करना चाहिए।

    हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने यह गरिमापूर्ण उद्गाार आज राजभवन हरियाणा में उनसे राष्ट्रीय एकता भ्रमण कार्यक्रम के दौरान संवाद एवं शिष्टाचार मुलाकात करने पहुंचे केन्द्र शासित प्रदेश लद्दाख के जिला कारगिल स्थित फरोना आर्मी गुडविल स्कूल के बच्चों से वार्तालाप करने के दौरान व्यक्त किए।

    उल्लेखनीय है कि इन छात्रों के लिए टॉप गन आर्टिलरी ब्रिगेड ऑफ फॉरएवर इन ऑपरेशंस डिवीजन/फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स के तत्वावधान में एक राष्ट्रीय एकता भ्रमण का आयोजन किया गया है, जिसके अंतर्गत आज आर्मी गुडविल स्कूल के 25 छात्र एवं छात्राओं ने पहली बार कारगिल से बाहर निकलकर अपने देश को देखने और जानने के उद्देश्य से शुरू किए गए भ्रमण के दौरान राज्यपाल हरियाणा से सौहार्दपूर्ण वातावरण में मुलाकात की। मेजर हिमालय शिन्ह के नेतृत्व में एक जेसीओ और दो सैनिकों सहित इस दौरे में 03 शिक्षिका, कक्षा 7वीं और 8वीं के 25 छात्र (12 लड़कियां और 13 लड़के) शामिल हैं और यह भ्रमण 07 से 21 नवंबर 2023 तक किया जाएगा। इस दौरान इस दल की 14 नवंबर 2023 को बाल दिवस के अवसर पर माननीय राष्ट्रपति के साथ मुलाकात की भी योजना है।

    श्री बंडारू दत्तात्रेय ने इन बच्चों का खुले हृदय से स्वागत करते हुए सबका आपस में परिचय लिया। सभी बच्चों ने अपनी व्यक्तिगत और पारिवारिक जानकारी के साथ-साथ अपने भविष्य के लक्ष्यों के बारे में तथा अपने प्रदेश की महान सभ्यता संस्कृति वातावरण खान-पान रहन-सहन और लोगों की जीवन शैली और कार्यशैली के बारे में विस्तार से बताया।

    राज्यपाल श्री दत्तात्रेय ने भारत की माननीया राष्ट्रपति श्रीमती द्रोपदी मुर्मू, भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी तथा स्वयं अपने संघर्षमय जीवन पर प्रकाश डालते हुए बच्चों से कहा कि निष्ठा, ईमानदारी, सच्ची लग्न और मेहनत से किया गया संघर्ष हमेशा जीवन में रंग लाता है। इसलिए हमे जीवन में हमेश मेहनत करते रहना चाहिए और जीवन में आगे बढ़ना चाहिए। उन्होंने टॉप गन आर्टिलरी ब्रिगेड ऑफ फॉरएवर इन ऑपरेशंस डिवीजन/फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स के द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।
    1(2)

    3

    2(2)