Close

    राज्यपाल हरियाणा से राजभवन में लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी, मसूरी से देशभर में विन्टर स्टडी टूर पर निकले प्रशिक्षु भारतीय प्रशासनिक सेवाओं के 18 अधिकारियों ने औपचारिक मुलाकात की

    Publish Date: जनवरी 5, 2024

    चंडीगढ़ 05 जनवरी- राज्यपाल हरियाणा श्री बंडारू दत्तात्रेय से आज राजभवन हरियाणा में लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी, मसूरी से देशभर में विन्टर स्टडी टूर पर निकले प्रशिक्षु भारतीय प्रशासनिक सेवाओं के 18 अधिकारियों ने औपचारिक मुलाकात की। राज्यपाल ने इन सभी अधिकारियों से एक-एक करके बातचीत करते हुए उनके प्रशिक्षण, लक्ष्य व अनुभवों के बारे में भी विस्तार से जानकारी हासिल की।
    श्री बंडारू दत्तात्रेय ने सभी प्रशिक्षु भारतीय प्रशासनिक सेवाओं के अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय प्रशासनिक सेवा जैसी महत्वपूर्ण सेवाओं के लिए लाखों उमीदवार कौशिश करते हैं, परंतु कुछ ही लोगों का ही इन सेवाओं में चयन हो पाता है। आप बेहद सौभाग्यशाली हो कि आपकी भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयन हुआ है। इसके लिए मैं आप सबको हार्दिक मुबारकबाद और शुभकामनाएं प्रदान करता हूं।
    उन्होंने कहा कि आप सबको राष्ट्र सेवा के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण पद मिला है। इसलिए आप अपनी अंतर आत्मा से पूरी सच्चाई, ईमानदारी, कर्त्तव्य, निष्ठा, निष्पक्षता और पारदर्शिता से अपना दायित्व निभाएं, जिससे आप अपनी सेवाओं से आम जनता को शत-प्रतिशत सरकारी योजनाओं/नीतियों से लाभांवित कर सकें और साथ ही आप राष्ट्र के निर्माण में भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकें।
    इस मौके पर राज्यपाल के सचिव श्री अतुल द्विवेदी ने भी अपने भारतीय प्रशासनिक सेवा के अनुभवों को भी साझा किया और प्रशासनिक सेवा में आने वाली चुनौतियों से निपटने के बारे में भी जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर श्री रोहित गुप्ता, निदेशक, टूरिजम, चंडीगढ़ और श्री विनय प्रताप सिंह, उपायुक्त, चंडीगढ़, विन्टर स्टडी टूर की ग्रुप लीडर कृतिका मिश्रा और लाईजिनिंग ओफिसर श्री तन्मय खन्ना भी उपस्थित रहें।
    DSC_0519

    DSC_0533

    DSC_0538

    DSC_0545