Close

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय मंगलवार को केन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह से शिष्टाचार भेंट करते हुए

    Publish Date: मार्च 22, 2022

    चण्डीगढ़ 22 मार्च- हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने आज केन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह से शिष्टाचार भेंट की और प्रदेश में चल रही विकासकारी गतिविधियों की जानकारी दी।
    श्री दत्तात्रेय ने गृह मंत्री से वार्तालाप के दौरान हरियाणा सहित जम्मू कश्मीर, पंजाब, हिमाचल प्रदेश तथा चण्डीगढ़ राज्यों को नशा-मुक्त बनाने के लिए केन्द्रीय गृह मंत्री की अध्यक्षता में सभी राज्यों के राज्यपाल, उप-राज्यपालों व प्रशासकों की बैठक आयोजित करने का सुझाव दिया है। इस बैठक में सभी राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हों और बैठक में लिए गए निर्णयों की दृढ़ता से अनुपालना सुनिश्चत की जाए। उन्होंने कहा कि इस बैठक में लिए गए निर्णयों से उत्तर भारत के इन राज्यों के युवाओं को नशे से दूर रखने में सहायता मिलेगी और समय रहते समन्वय के साथ उचित कार्यवाही की जा सकेगी।
    उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक प्रभावी युवा नीति बनाई गई है। इस नीति के तहत युवाओं को सामाजिक जागरूकता तथा नशा मुक्ती जैसे कार्यक्रमों से जोड़ा गया है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश को नशा मुक्त करने में युवा शक्ति का बेहतर ढंग से उपयोग शुरू कर दिया है।
    राज्यपाल ने कहा कि प्रदेश में बजट सत्र का सुचारू संचालन हुआ है और इस बार प्रदेश के विकास के लिए 1.77 लाख करोड़ रूपये से भी अधिक राशि का प्रावधान किया गया है, जो पिछले वर्ष से 15.6 प्रतिशत अधिक है। इससे राज्य में सकारात्मक माहौल बना है, जिससे प्रदेश में चहुंमुखी विकास का मार्ग प्रशस्त होगा। उन्होंने प्रदेश में चलाई जा रही महिलाओं तथा युवा सशक्तिकरण की अनेक योजनाओं की जानकारी भी दी।
    श्री दत्तात्रेय ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण के लिए शुरू की गई बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, वन स्टाॅप सेंटर, वूमैन हेल्पलाईन, उज्जवला, स्वाधार गृह जैसी योजनाएं हरियाणा के लिए वरदान साबित हो रही हैं। इससे ज्यादा से ज्यादा महिलाएं लाभान्वित हो रही हैं।

    1(23)

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय मंगलवार को केन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह से शिष्टाचार भेंट करते हुए