Close

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से राजभवन में हरियाणा परिमंडल, अम्बाला के मुख्य पोस्ट मास्टर जनरल कर्नल एस.एफ.एच. रिज़वी, (IPoS-1993) ने शिष्टाचार मुलाकात की

    Publish Date: मार्च 22, 2024

    चंडीगढ़, 22 मार्च – हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से आज हरियाणा राजभवन में हरियाणा परिमंडल, अम्बाला के मुख्य पोस्ट मास्टर जनरल कर्नल एस.एफ.एच. रिज़वी, (IPoS-1993) ने शिष्टाचार मुलाकात की और राज्यपाल को भारतीय डाक विभाग द्वारा श्री राम जन्मभूमि मंदिर अयोध्या पर जारी की गई छः डाक टिकटों और पुस्तकों का एक सैट व्यक्तिगत रूप भेंट किया।
    कर्नल एस.एफ.एच. रिज़वी, (IPoS-1993) ने श्री दत्तात्रेय को बताया कि श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा का शुभ अवसर राष्ट्र के लिए एक एतिहासिक दिन रहा। इस अवसर पर डाक विभाग ने इन छः डाक टिकटों के मुद्रण में श्री राम जी के चैतन्य-भाव और कृपा से ओतप्रोत श्री राम जन्मभूमि के जल और मिट्टी को उपयोग में लिया है। इन डाक टिकटों में चंदन की सुगंध है। इन डाक टिकटों को दिव्य प्रकाश से प्रदीप्त बनाने के लिए, इस मिनियेचर शीट के कुछ भागों पर स्वर्ण-पत्र चढ़ाया गया है। इन डाक टिकटों के साथ श्री राम की गाथा पर एक पुस्तक “A Journey through Stamps” जिसमे भगवान श्री राम जी पर विभिन्न देशों द्वारा जारी किये गये डाक टिकटों का संग्रह शामिल है। इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव श्री अतुल द्विवेदी, आईएएस भी उपस्थित रहे।