Close

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने सचखंड श्री हरमंदिर साहिब के दिव्य दृश्यों को दर्शाने वाली सचित्र कृति की सराहना की

    Publish Date: फ़रवरी 9, 2024

    हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने सचखंड श्री हरमंदिर साहिब के दिव्य दृश्यों को दर्शाने वाली सचित्र कृति की सराहना की।
    चंडीगढ़, 9 फरवरी – हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से आज राजभवन हरियाणा में पंजाब के प्रख्यात लेखक, प्रकृति कलाकार और एडवोकेट श्री हरप्रीत संधू ने शिष्टाचार भेट कर उनका स्वागत किया तथा उन्हें श्री संधू द्वारा तैयार ‘सचखंड श्री हरमंदिर साहिब के दिव्य दृश्यों‘ को दर्शाने वाले कैलेंडर 2024 भेट किया।
    हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने सचित्र कैलेंडर को संकलित करने की दिशा में हरप्रीत संधू द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की और कहा कि कैलेंडर के पन्ने वास्तव में एक उत्कृष्ट कृति हैं, जो आंतरिक आध्यात्मिक उत्साह और स्थापत्य भव्यता के साथ गहराई से गूंजते हैं जो पवित्र मंदिर की पवित्र आभा की झलक प्रदान करते हैं। उन्होंने कैलेंडर में दर्शाए सचित्र स्वर्ण मंदिर को एक सार्थक नेक कार्य बताया जो गुरु रामदास जी के आध्यात्मिक निवास की शांति और भव्यता को खूबसूरती से चित्रित करता है।
    उन्होंने कहा कि यह सचित्र कार्य समृद्ध विरासत के प्रति समझ और सम्मान को बढ़ावा देगा और हरियाणा के लोगों को श्री हरमंदिर साहिब, अमृतसर से जुड़े इतिहास और मूल्यों के बारे में अधिक जानने के लिए प्रोत्साहित करेगा। पवित्र कैलेंडर, पवित्र सरोवर, दर्शनी ड्योढ़ी, दुखबंजनी बेरी, ऐतिहासिक बुंगास, अथसथ तीरथ, हर की पौरी, मिरी-पीरी के निशान साहिब के पवित्र सार, इतिहास और आत्मा को चित्रित करने वाले शानदार दृश्यों के साथ हरमंदिर साहिब की जटिल वास्तुकला पर भी प्रकाश डालता है।