Close

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह की 116वीं जयंती के अवसर पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया

    Publish Date: सितम्बर 28, 2023

    चण्डीगढ़ 28 सितंबर – हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने वीरवार को हरियाणा राजभवन में शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह की 116वीं जयंती के अवसर पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया और भावभीनी श्रदांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि सरदार भगत सिंह एक सच्चे देशभक्त, राष्ट्रवादी, स्वतंत्रता सेनानी और महान क्रांतिकारी थे। उनके सर्वोच्च बलिदान को देश सदैव याद रखेगा।

    श्री दत्तात्रेय ने कहा कि जंग-ए-आजादी के लिए सरदार भगत सिंह ने मात्र 23 वर्ष की आयु में अर्थात् भरी जवानी में अपने प्यारे देश के लिए शहादत दी। उनका सपना था कि देश में एकता और समानता हो और किसी भी तरह का जाति या सामुदायिक भेदभाव न रहे, तभी देश तरक्की कर सकता है। आज उनके सपने को साकार करने के लिए युवा पीढ़ी को सरदार भगत सिंह के बलिदान से प्रेरणा लेकर राष्ट्र के नव-निर्माण में अपनी अहम भूमिका अदा करनी होगी, तभी देश आगे बढ़ेगा।

    उन्होंने कहा कि आजादी से पहले देश के लिए त्याग, तपस्या, बलिदान, देशभक्ति व कुर्बानी देकर देश के लिए मर-मिटने की जरुरत होती थी, जबकि आज देश के लिए जी कर कुछ कर दिखाने की और देश के लिए कैसे जीना है के बारे में सोचने की आवश्यकता है। हमे देश के लिए जी कर गरीब, असमर्थ, अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग के बच्चों को सुशिक्षित, स्वस्थ एवं आत्मनिर्भर बनाना है। यही हमारी उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

    इस अवसर राज्यपाल के सचिव श्री अतुल द्विवेदी, राज्यपाल के एडीसी श्री अर्श वर्मा, राज्यपाल के संयुक्त सचिव श्री अमरजीत सिंह, ओएसडी श्री बखविन्दर सिंह सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।
    2(1)1(1)