Close

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने रामायण प्रसार परिशोध प्रतिष्ठान, अंबाला द्वारा वाल्मीकि रामायण के चार संक्षिप्त संस्करण के रूप में प्रकाशित पुस्तकों का विमोचन किया

    Publish Date: सितम्बर 1, 2023
    WhatsApp Image 2023-09-01 at 3.48.37 PM

    चंडीगढ़, 01 सितंबर – हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने आज राजभवन में रामायण प्रसार परिशोध प्रतिष्ठान, अंबाला द्वारा वाल्मीकि रामायण के चार संक्षिप्त संस्करण के रूप में प्रकाशित पुस्तकों का विमोचन किया। इस अवसर पर प्रतिष्ठान के सभी न्यासी सदस्य उपस्थित थे। श्री विजय अग्रवाल की अध्यक्षता में सभी सदस्यों ने रामायण के अनुवाद योजना के विषय में विस्तारपूर्वक बताया। महामहिम राज्यपाल ने प्रतिष्ठान के इस श्रेष्ठ कार्य के लिए सभी की प्रशंसा की और इस कार्य को पूर्ण करने के लिए उत्साहवर्धन भी किया।
    श्री विजय अग्रवाल ने इस संबंध में महामहिम राज्यपाल को अवगत कराया कि रामायण का 435 भाषाओं में अनुवाद किया जाएगा और वर्तमान में 15 भाषाओं का अनुवाद हो चुका है और 13 भाषाओं में अनुवाद का कार्य चल रहा है। प्रतिष्ठान के सचिव श्री प्रेम अग्रवाल ने प्रतिष्ठान के अन्य शोध कार्यों की योजना से अवगत कराते हुए कहा कि इस योजना पर उद्देश्य वाल्मीकि रामायण के आधार पर संविधान सम्मत और विकास आधारित नीति निर्माण करना, मूल्यांकन का प्रारूप तैयार करना भी है। इससे पूर्व रामायण प्रसार परिशोध प्रतिष्ठान के अध्यक्ष श्री विजय अग्रवाल तथा अन्य सदस्यों ने महामहिम को शाल उढ़ाकर उनका अभिनंदन एवं स्वागत किया।
    WhatsApp Image 2023-09-01 at 3.48.37 PM

    WhatsApp Image 2023-09-01 at 3.53.34 PM