Close

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने प्रधानमंत्री द्वारा सोमवार को सम्मानित किए गए तीन बच्चों पंचकूला निवासी तारूषि गौड़, करनाल निवासी आकर्ष कौशल तथा डबवाली निवासी तनिश सेठ्ठी व उनके परिजनों को शुभाकामनाएं दी

    Publish Date: जनवरी 25, 2022

    चण्डीगढ़ 25-जनवरीः- हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने प्रधानमंत्री द्वारा सोमवार को सम्मानित किए गए तीन बच्चों पंचकूला निवासी तारूषि गौड़, करनाल निवासी आकर्ष कौशल तथा डबवाली निवासी तनिश सेठ्ठी व उनके परिजनों को शुभाकामनाएं दी हैं।
    उन्हांने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा देशभर से 29 बच्चों को सम्मानित किया गया है, जिनमें हरियाणा के तीन होनहार बच्चे शामिल हैं। हरियाणा के युवाओं ने जहां खेल, शिक्षा तथा रक्षा मामलों में राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाई हैं, वहीं बच्चों ने भी विभिन्न क्षेत्रों में श्रेष्ठ कार्य कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। यह प्रदेशवासियों के लिए बहुत ही हर्ष का विषय है।
    श्री दत्तात्रेय ने कहा कि आकर्ष कौशल और तनिश सेठ्ठी ने डिजीटल के क्षेत्र में काम आने वाल एप को विकसित कर लोकल फॉर वोकल के अभियान को आगे बढ़ाया है। इसी प्रकार तारूषि गोड़ ने मार्शल आर्ट के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। इन बच्चों की उपलब्धियों से प्रदेश ही नहीं बल्कि देश के बच्चों को प्रेरणा मिलेगी।
    उन्होंने कहा कि डिजीटल व प्रौद्योगिकी क्षेत्र में हो रहे नए-नए अनुसंधानों, शौध का ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार किया जाना चाहिए। विशेषरूप से बच्चों तक इस प्रकार की जानकारी पहुंचाई जानी चाहिए। इससे नई पीढ़ी में डिजीटल क्षेत्र के प्रति और रूचि बढ़ेगी तथा बच्चे और आगे बढ़ेंगे।
    उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा दिए गए वर्चूअल कार्यक्रम में दिए गए इन अवार्डों से पता चलता है कि देश के भविष्य के कर्णधार इन बच्चों को केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा प्रेरित व उत्साहवर्धन करने के लिए निरंतर कार्य कर रही है। जिसका लाभ बच्चों को मिल रहा है।