Close

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय टैगोर थियेटर में आयोजित सेमिनार में दीप प्रज्वलित करते हुए

    Publish Date: अप्रैल 23, 2022

    चंडीगढ, 23 अप्रैल- हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने कहा ब्रह्मकुमारी एक ऐसी संस्था है, जिसमें अधिकतर बहनों की होने के बावजूद भी वे पुरूषों को अवसाद मुक्त जीवन जी ने के लिए प्रेरित करती है।
    राज्यपाल आज चंडीगढ में ब्रह्मकुमारी संस्था द्वारा ‘अस्थिर जगत में स्थिर रहने’ पर आयोजित सेमिनार उद्घाटन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि इस सेमिनार में जीवन मूल्यों, आंतरिक शक्ति, स्वयं प्रबन्धन, रिश्तों में समरसता तथा कर्म-फल व्यवस्था को समझाने की आवश्यकता है।

    राज्यपाल ने कहा कि जब भारत पूरी दुनिया की तरफ देखता था तो कोविड-19 के दौरान भारत में निर्मित कोवैक्सीन से दुनिया भारत की ओर देखने लगी जिसपर हमने अच्छी प्रकार से नियंत्रण पाया है। इसके लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने ब्रह्माकुमारीज संस्था से अपील करते हुए कहा कि वे नशा मुक्ति की ओर विशेष ध्यान देते हुए ग्रामीण पृष्ठभूमि की महिलाओं को साथ में जोड़ें।

    ब्रह्माकुमारी शिवानी बहन ने अपने वक्तव्य में मनःस्थिति और परिस्थिति के बारे में जागरूक रहने की बात कही| कोविड महामारी हो या कोई देश आपस में युद्ध की स्थति बनाएं या फिर श्रीलंका जैसे आर्थिक मंदी का दौर ही क्यों न हो, समय ने एक बात तो हम सबको सिखा दी की प्रकृति में परिवर्तन कब आ जाए और परिस्थिति कब कैसे परिवर्तित हो जाए, कब अनुकूल कब प्रतिकूल हो जाए इस पर इंसान की बुद्धिमत्ता या विज्ञान का बहुत ज़ोर नहीं है| परिवर्तन ही एकमात्र अटल सूत्र है और बहुत बार परिवर्तन अचानक होता है, मौका नहीं देता संभलने का| अचानक कोविड आया हम तैयार नहीं थे, अचानक युक्रेन पर हमला हुआ देश तैयार नहीं था, श्रीलंका में आर्थिक मंदी आयी जिससे निपटने को कोई तैयारी न थी|
    इस अवसर पर ब्रह्मकुमारी बहन शिवानी, राजयोगिनी बी के उत्तरा दीदी, बी के मोहिन्दर भाई तथा बी के अनिता बहन सहित बडी संख्या में उपासक मौजूद थे।

    WhatsApp Image 2022-04-23 at 7.34.30 PM

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय टैगोर थियेटर में आयोजित सेमिनार में संबोधित करते हुए

    WhatsApp Image 2022-04-23 at 7.34.31 PM (1)

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय टैगोर थियेटर में आयोजित सेमिनार में श्रवण करते हुए

    WhatsApp Image 2022-04-23 at 7.34.31 PM

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय टैगोर थियेटर में आयोजित सेमिनार में दीप प्रज्वलित करते हुए