Close

    राज्यपाल जी नज़ीर हुसैन मेमोरियल ड्राइव हिमालयन रैली रूट के 40वीं वर्षगांठ के अवसर पर 62 कारों के काफिले को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए

    Publish Date: सितम्बर 27, 2023

    चण्डीगढ़, 27 सितम्बर – हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने आज चण्डीगढ़ स्थित होटल ताज में टीम फायर फोक्स द्वारा आयोजित नज़ीर हुसैन मेमोरियल ड्राइव हिमालयन रैली रूट के 40वीं वर्षगांठ के अवसर पर 62 कारों के काफिले को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस रैली में देशभर के विभिन्न राज्यों से आए प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस अवसर पर आयोजकों की तरफ से श्रीमती एवं श्री राजन स्याल ने श्री बंडारू दत्तात्रेय को शाल ओढ़ाकर तथा तिलक लगाकर उनका भव्य स्वागत किया।

    राज्यपाल ने नज़ीर हुसैन मेमोरियल ड्राइव हिमालयन रैली रूट की सराहना करते हुए कहा कि इस ड्राइव की शुरुआत चंडीगढ़ से होकर मनाली, मनाली से जिस्पा, जिस्पा से लेह, लेह से पैंगोंग, पैंगोंग से त्सोकार, त्सोकार से मनाली तक जाएगी। इस हिमालयन ड्राइव द्वारा दुनिया की सबसे ऊँची मोटरयात्री सड़क उमलिंग ला जाने का एक विश्व रिकॉर्ड बनाने का प्रयास भारत को नई ऊंचाई तक ले जाएगा।

    राज्यपाल हरियाणा ने कहा कि नज़ीर हुसैन मेमोरियल ड्राइव हिमालयन रैली जैसे शानदार रोमानंचिक आयोजनों से न केवल हिमालय और लद्दाख की तरफ मार्ग में आने वाले राज्यों की सुंदरता को प्रदर्शित एवं जानकारी हासिल करने के शुअवसर प्राप्त होते हैं बल्कि ऐसे आयोजनों से देश की महान सभ्यता, संस्कृति, राष्ट्रीय एकता, पर्यटन, खेल, आपसी सद्भाव एवं भाईचारे को बढ़ावा मिलता है तथा प्रतिभागियों को अपने अंदर छुपी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का सुअवसर भी मिलता है।
    राज्यपाल हरियाणा ने इससे पूर्व कार्यक्रम स्थल पर सन् 1925 में निर्मित AUSTIN एक सदी पुरानी कार में बैठकर उसका तथा अन्य पुराने माडल की कारों का अवलोकन किया।

    इस कार्यक्रम के दौरान टीम फायर फोक्स के पदाधिकारी श्री राजन स्याल, श्री सुभाष गोयल, श्री इंद्रोजीत, श्री उत्कर्ष, श्री विष्णु डाबरी, श्री शाई व्यकरनम, श्री वाई. बिजॉय, श्री विनोद नूकाला, श्रीमती किरण देशपांडे, श्रीमती वनिता कांग, ब्रिगेडियर जे.एस. फुल्का सहित अन्य पदाधिकारी एवं अन्य महानुभाव मौजूद रहे।