Close

    राज्यपाल एवं कुलाधिपति श्री बंडारू दत्तात्रेय ने चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार को अटल रैंकिंग ऑफ इंस्टीट्यूशन्स ऑन इनोवेशन एंड एचीवमेंटस में कृषि विश्वविद्यालयों की रैंकिंगमें देशभर में प्रथम स्थान हासिल करने पर विश्वविद्यालय परिवार को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी

    Publish Date: दिसम्बर 30, 2021

    चण्डीगढ़ 30 दिसम्बर -हरियाणा के राज्यपाल एवं कुलाधिपति श्री बंडारू दत्तात्रेय ने चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार को अटल रैंकिंग ऑफ इंस्टीट्यूशन्स ऑन इनोवेशन एंड एचीवमेंटस में कृषि विश्वविद्यालयों की रैंकिंगमें देशभर में प्रथम स्थान हासिल करने पर विश्वविद्यालय परिवार को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। विशेषरूप से विश्वविद्यालय के कुलपति प्रौ बी.आर काम्बोज, वैज्ञानिकों, शिक्षकों व छात्रों को इस उपलब्धि के लिए मुबारकाबाद दी है।
    श्री दत्तात्रेय ने कहा कि अधिक उत्पादन देने वाली विभिन्न फसलों की किस्मों को पर ईजाद कर विश्वविद्यालय, खाद्यान भंडारण में अहम योगदान दे रहा है जोकि बहुत सराहनीय है। किसान भी इससे जुड़कर अधिक से अधिक लाभ उठाकर अपने आपको आर्थिक रूप से सुदृढ़ कर रहे हैं।
    उन्होंने कहा कि लगातार दूसरी बार नंबर वन रैंकिंग हासिल कर राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कृषि विश्वविद्यालय ने पहचान कायम की है। देशभर के सभी कृषि विश्वविद्यालयों और संस्थानों को पीछे छोड एक अलग स्थान हासिल किया है, जोकि प्रदेश के लिए गौरव की बात है।
    उन्होंने कहा कि हाल ही में विश्वविद्यालय द्वारा इै-ट्रैक्टर तथा पैडल मक्का मशीन तैयार कर नई बुलंदियों को छुआ है। इस उपलब्धि का श्रेय विश्वविद्यालय में स्थापित एबिक सेंटर को भी दिया जाता है जो इनोवेशन, स्टार्टअप्स व उद्यमिता को बढ़ावा दे रहा है, इन्हीं अविष्कारों की बदौलत विश्वविद्यालय सर्वश्रेष्ठ इंक्यूबेशन सेंटर अवार्ड भी हासिल कर पाया है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय से शिक्षित छात्र आगे जा कर राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा में अहम योगदान देगें।