Close

    भारत गौरव अवार्ड कार्यक्रम, तेलंगाना भवन, नई दिल्ली

    Publish Date: अगस्त 24, 2021

    1. आदरणीय श्री हर्षवर्धन जी, पूर्व मंत्री भारत सरकार
    2. आदरणीया श्रीमती कर्णम मल्लेश्वरी जी, कुलपति, दिल्ली खेल विश्वविद्यालय, दिल्ली
    3. आदरणीय श्री सुब्बाराव जी, सिखाराम आर्ट थिएटर की पूरी टीम, सभी आदरणीय कलाकार, तेलंगाना सरकार के पदाधिकारीगण, गणमान्य अतिथिगण, प्यारे भाईयो व बहनों।
    मैं इस अवसर पर आयोजकों व आप सब का हार्दिक अभिनन्दन करते हुए आभार प्रकट करता हूँ।
    तेलंगाना भवन में आयोजित भारत के गौरव अवार्ड कार्यक्रम में पहुंच कर बहुत गौरवान्वित महसुस कर रहा हूँ। मैं सभी कलाकारों को इस सम्मान के लिए हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं देता हूँ। आजादी के अमृत महोत्सव पर स्वतंत्र भारती-नाटयहरती के माध्यम से क्लासिकल व पारंपरिक नृत्य का आयोजन किया गया है। यह कार्यक्रम कला का बेजोड़ संगम है। इस कार्यक्रम को आजादी के अमृत महोत्सव से जोड़ा जाना थिएटर का बहुत ही सराहनीय कदम है।
    पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। कला संस्कृति, साहित्य तथा अन्य क्षेत्रों की सभी संस्थाएं इस गौरवशाली महोत्सव से जुड़ी हैं और अपने-अपने क्षेत्र मेें स्वतंत्रता अंदोलन से जुड़ी घटनाओं को विभिन्न माध्यमों से लोगों तक पहुंचा रही हैं। इससे वर्तमान पीढ़ी में राष्ट्रीयता की भावना और बढ़ेगी।
    मैं आप सभी से अपील करता हूँ कि सभी अपने-अपने क्षेत्र में आजादी के अमृत महोत्सव को पूरे धूमधाम से मनाएं और स्वतंत्रता संग्राम से जुड़ी घटनाओं का ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार करें। स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद भी राष्ट्रीय एकता से जुड़े कार्यक्रमों और घटनाओं के बारे में आमजन को विभिन्न माध्यमों से बताए, जिससे देश में राष्ट्रीय एकता की नई बयार बहेगी।
    मैं एक बार फिर इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं देता हू और अपील करता हूँ कि आप राष्ट्र भक्ति से ओत-प्रोत भारत के आजादी के अमृत महोत्सव के कार्यक्रमों से ज्यादा से ज्यादा जुड़े, जिससे राष्ट्र मजबूत होगा और लोगों में देश प्रेम की भावना जागरूक होगी।