Close

    किताब विमोचन

    Publish Date: अगस्त 31, 2021

    मेरे प्रिय युवा लेखक मास्टर पनव बाली , श्री करन गिल्होत्रा जी
    श्री आर. सी. बाली जी, श्री विशाल बाली व पनव के सम्म़ानित परिजन व उपस्थित सभी अधिकारीगण व अथितिगण आप सभी का मैं राजभवन प्रागण में हार्दिक अभिनन्दन करता हूँ।
    मुझे बेहद खुशी है कि मास्टर पानव बाली ने एक ऐसे विषय पर पुस्तक लिखी है जो आज समाज में एक बड़ी समस्या बनती जा रही है। मैं पानव बाली को शुभकामनाएं देता हूँ कि यह बच्चा जीवन में और आगे बढ़े और साहित्य के क्षेत्र में समाज को एक रोशनी दे।
    इस किताब में बहुत महत्वपूर्ण विषय बच्चों में बढ़ती आपराधिक प्रवृतिव इस प्रवृति से कैसे बचा जा सकता है, के बारे में विस्तार से बताय गया है। यह बहुत ही गम्भीर बात है कि इस छोटे से बच्चे ने समाज की बड़ी समस्या को लेकर साहित्य जगत में प्रवेश किया हैै। इससे हमें भी सीख लेनी होगी कि हम समाज में आपराधिक प्रवृति को बढ़ने से कैसे रोक सकते हैं। यह हम सब के लिए चिंतनीय है।
    पनव द्वारा लिखी गई पुस्तक में किशोरावस्था के बच्चों को लाभ मिलेगा और ये इस आयु के बच्चे अपना ध्यान शिक्षा, खेल व रचनात्मक कार्यों में लगा पाएंगे।
    मेरी आप सभी से अपील है कि आप इस प्रकार के साहित्य से बच्चों को अवगत करवाए और बच्चों को आपराधिक प्रवृति के संगती से दूर रखे। इससे बच्चों को जीवन में नई दिशा मिलेगी।
    जयहिन्द!