Close

    भाई कन्हैया मानव सेवा ट्रस्ट (रजि.) सिरसा के दिव्यांग बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

    Publish Date: मई 27, 2023

    हरियाणा के ऊर्जा एवं जेल मंत्री चौधरी रणजीत सिंह जी,
    हरियाणा के मुख्यमंत्री के पूर्व राजनीतिक सलाहकार श्री जगदीश चौपड़ा जी,
    ट्रस्ट के मुख्य सेवादार व प्रधान श्री गुरविन्द्र सिंह जी
    ट्रस्ट के सचिव श्री ऋषिपाल जिंदल जी,
    कार्यक्रम में उपस्थित सभी महानुभाव बहनों, भाईयों व प्रिय बच्चों!

    मुझे आज भाई कन्हैया मानव सेवा ट्रस्ट सिरसा द्वारा संचालित भाई कन्हैया आश्रम और भाई कन्हैया शिक्षा संस्थान के इस पावन प्रागंण में आकर और दिव्यांग बच्चों द्वारा प्रस्तुत शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होकर बहुत खुशी का अनुभव हो रहा है। मैं भाई कन्हैया आश्रम के दिव्यांग बच्चों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए हार्दिक शुभकामनाएं देता हूँ।
    यह बेहद हर्ष का विषय है कि यह ट्रस्ट पिछले अठारह वर्षाें से मानव सेवा में समर्पित होकर विभिन्न प्रकार के सेवा कार्य कर रहा है। जैसे कि आपातकालिन निःशुल्क एम्बुलैंस सेवा, मदंबु़िद्ध, लावारिस महिलाओं, पुरूषों व अनाथ बच्चों के आश्रय के लिए भाई कन्हैया आश्रम, जरूरतमंद बच्चों को निःशुल्क शिक्षा प्रदान करने के लिए भाई कन्हैया शिक्षा संस्थान, रक्तदान शिविरों का आयोजन, पर्यावरण संरक्षण के लिए भाई कन्हैया नर्सरी व जंगल तथा मानव सेवा के इन सभी सेवा कार्यों के लिए मैं पुरे ट्रस्ट की टीम को बधाई देता हूँ।
    आज मुझे यह जानकर बहुत सुखद एहसास हुआ है कि सिरसा के इस आश्रम द्वारा अपने परिवारों से बिछड़े लगभग चार सौ बच्चों, महिलाओं व पुरूषों को अपने-अपने परिजनों से मिलवाकर भारत के अलग-अलग राज्यों में उनके घर पंहुचाया है, जोकि आमजन के सहयोग किया गया सबसे बड़ा मानवता से परिपूर्ण सेवा का कार्य है।
    इस प्रकार के नेक मानवीय कार्यों के करने से न केवल मन व आत्मा को खुशी की अनुभूति होती है बल्कि परम पिता परमात्मा भी खुश होता है। इसलिए समाज के प्रत्येक सामर्थ व्यक्ति का यह नैतिक धर्म बनता है कि वे इस प्रकार के कार्य करने वाली संस्थाओं का सहयोग करने के साथ-साथ स्वयं भी इस प्रकार के कार्य करने के लिए तत्परता से आगे आएं।
    जय हिन्द!