Close

    ‘‘इस्कॉन गुरूग्राम द्वारा आयोजित श्री कृष्ण जन्माष्टमी कार्यक्रम’’ (दृश्यमान)

    Publish Date: सितम्बर 5, 2021

    मैं भगवान श्री कृष्ण जन्माष्टमी व इस्कॉन के संस्थापक दिव्यकृपा ए.सी. भक्तिवेदांत स्वामी प्रभुपदा की 125वीं जयंती के अवसर पर आप सभी को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं देता हूँ और आप सभी के लिए सुख शान्ति, समृद्धि व अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूँ।

    आज मुझे अत्यंत ही गर्व महसूस हो रहा है कि इस्कॉन गुरूग्राम द्वारा आयोजित इस पावन पर्व के अवसर पर वर्चुअल रूप से जुड़ा हूँ। इसके लिए इस्कॉन गुरूग्राम के सभी पदाधिकारियों का आभार प्रकट करता हूँ।

    दिव्यकृपा ए.सी. भक्तिवेदांत स्वामी प्रभुपदा ने इस्कॉन की स्थापना कर पूरे विश्व में भारतीय संस्कृति के साथ-साथ भगवान श्री कृष्ण के उपदेश को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य किया है।
    आज इस्कॉन संस्था द्वारा श्रीमद्भगवदगीता और शास्त्रों के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। इससे भारतीय संस्कृति को बढ़ावा मिला है तथा संस्कृति और समृद्ध हुई है।

    इस्कॉन संस्था द्वारा समाज कल्याण के लिए आध्यात्मिक ज्ञान का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। जिससे लोगों का जीवन तनाव मुक्त हुआ है और खुशहाली आयी है।

    संस्था ने कोरोना के समय आम-जन को सकारात्मक विचारों से ओत-प्रोत करने के साथ-साथ लोगों की विभिन्न प्रकार से सहायता की है। इससे मानव-मात्र को कोरोना के कठिन दौर से निकलने की शक्ति मिली है। इसी प्रकार से संस्था द्वारा देश-भर में आजादी के अमृत महोत्सव के कार्यक्रमों के माध्यम से भी देशवासियों को देश-प्रेम की भावना से जागृत किया जा रहा है।
    इस्कॉन गुरूग्राम द्वारा (International Society for Krishna Consciousness) श्री कृष्ण जन्माष्टमी व दिव्यकृपा ए.सी. भक्तिवेदांत स्वामी प्रभुपदा की 125वीं जयंती मनाने पर शुभकामनाएं प्रदान करता हूँ साथ ही साथ संस्था के पदाधिकारियों एवं अनुयायियों को बधाई देता हूँ।
    एक बार फिर मैं आप सभी को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई देता हूँ।

    जयहिन्द!