Close

    श्री दत्तात्रेय राजभवन में दूरसंचार विभाग के भारतीय दूरसंचार सेवा और भारतीय रेडियो नियामक सेवा के 2020 बैच के नवनिर्वाचित 16 सदस्यीय अधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल से बातचीत

    Publish Date: सितम्बर 1, 2022

    चण्डीगढ़ 01 सितम्बर – हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि देश के सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने में दूरसंचार के अधिकारी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। इसलिए विभाग के अधिकारी विभिन्न मंत्रालयों और विभागों से समन्वय स्थापित कर सरकार की संचार संबंधी योजनाओं को तैयार करने और क्रियान्वयन में और प्रभावी कार्य करें।
    श्री दत्तात्रेय वीरवार को राजभवन में दूरसंचार विभाग के भारतीय दूरसंचार सेवा और भारतीय रेडियो नियामक सेवा के 2020 बैच के नवनियुक्त 16 सदस्यीय अधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने सभी अधिकारियों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। ये सभी अधिकारी हरियाणा लोक प्रशासन संस्थान, गुरूग्राम में 15 सप्ताह की प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। इसी दौरान इन अधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मुलाकात करने के लिए पहुंचा था।
    राज्यपाल श्री दत्तात्रेय ने इन सभी अधिकारियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आज सूचना और संचार का युग है। ऐसे में हर एक क्षेत्र में सूचनाओं और संचार की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। सरकारी की योजनाओं और कार्यक्रमों को जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने व सूचित करने में सूचना तंत्र का मजबूत होना जरूरी है ताकि समय रहते सरकार की योजनाओं का लाभ मिले। इसी प्रकार से देश की सुरक्षा व्यवस्था में तो सूचना तंत्र एक रीढ़ है। इसको मजबूत बनाने के लिए सभी अधिकारियों को प्रतिबद्धता से काम करना होगा और सेना मंत्रालय से बेहतर समन्वय कायम होगा। इन अधिकारी के साथ हरियाणा लोक प्रशासन संस्थान के कोर्स कोर्डिनेटर डा0 जोगेन्द्र सिंह भी साथ थे।
    1(8)