Close

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय बुधवार को राजभवन में मुख्य सूचना आयुक्त श्री वाई.पी. सिंघल से बातचीत करते हुए

    Publish Date: जुलाई 28, 2021

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय बुधवार को राजभवन में मुख्य सूचना आयुक्त श्री वाई.पी. सिंघल से बातचीत करते हुए[/caption]चण्डीगढ़ 28 जुलाई- हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए पूरी जिम्मेवारी व जवाबदेही के साथ कार्य करें।
    श्री दत्तात्रेय बुधवार को पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के अनुसार राजभवन में विभिन्न विभागों के अधिकारियों से शिष्टाचार मुलाकात में बातचीत कर रहे थे। इन अधिकारियों में मुख्य सूचना आयुक्त श्री यशपाल सिंघल, हरियाणा के वित्तायुक्त, राजस्व एवं आपदा प्रबन्धन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल, शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री एस.एन. राॅय, गुरूग्राम विश्वविद्यालय के कुलपति डा0 मारकण्डे आहूजा सहित अन्य अधिकारी व महानुभाव शामिल थे।
    उन्होंने अधिकारियों से अलग-अलग मुलाकात में राज्य के विकास के कार्यकर्मों की रूपरेखा के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए कहा कि राज्य में निर्माण सम्बन्धित कार्यों में विशेष गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए। उन्होंने प्रदेश में राजस्व बढ़ाने सम्बन्धी सम्भावनाओं पर भी विचार-विमर्श किया। इसके साथ-साथ प्रदेश में सहकारी संस्थाओं को किस प्रकार से और ज्यादा सुदृढ़ करके बेहतर ढंग से कार्य किया जा सकता है, जिससे हर व्यक्ति किसी न किसी योजना के माध्यम से सहकारी संस्थाओं से जुड़े और लाभ पाए।
    श्री दत्तात्रेय ने आपदा प्रबन्धन के कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि विभाग को आपदा प्रबन्धन के कार्यों की समय-समय पर समीक्षा की जानी चाहिए ताकि सरकारी अमला किसी भी स्थिति से निपटने के लिए हर समय तैयार रहे।
    राज्यपाल ने शिक्षा को और अधिक रोजगारोन्मुखी बनाने पर बल देते हुए कहा कि सभी विश्वविद्यालयों में वर्तमान में रोजगार की मांग के अनुसार पाठ्यक्रम शुरू किए जाएं, जिससे विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा पूरी करते ही रोजगार के लिए इधर-उधर न भटकना पड़े। उन्होंने यह भी कहा कि सभी विश्वविद्यालय नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 को पूरी तैयारी के साथ लागू करें। इस शिक्षा नीति से देश के युवाओं को एक नई दिशा मिलेगी और देश में शिक्षा के क्षेत्र में क्रान्तिकारी बदलाव आएगें।
    श्री दत्तोत्रय ने बुधवार को ही जिम्नास्टिक में वल्र्डकप मेडिलिस्ट सुश्री अरूणा रेड्डी से भी बातचीत की। सुश्री रेड्डी जो हैदराबाद से हैं, वर्तमान में अम्बाला में जिम्नास्टिक का प्रशिक्षण ले रही हैं। अम्बाला में जिमनास्ट के साथ-साथ और इंडोर खेलों का विश्व स्तरीय सैंटर स्थापित किया गया है। श्री दत्तोत्रय ने सुश्री अरूणा रेड्डी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि 2022 में हरियाणा में होने वाले ‘‘खेलो इण्डिया‘‘ के लिए पूरी तैयारी करें।
    The Governor of Haryana, Sh. Bandaru Dattatreya speaking to the Chief Information Commissioner Shri Y.P. Singhal at Raj Bhavan