Close

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय आज राजभवन में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा लिखित पुस्तक ‘एग्जाम वाॅरियर्स‘ का विमोचन करते हुए

    Publish Date: जनवरी 18, 2023

    चण्डीगढ़ 18 जनवरीः- हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने आज राजभवन में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा लिखित पुस्तक ‘एग्जाम वाॅरियर्स‘ का विमोचन किया। उन्होंने पुस्तक लेखन के लिए प्रधानमंत्री जी को हार्दिक बधाई दी है।
    उन्होंने कहा कि यह पुस्तक छात्रों के लिए प्रोत्साहन और प्रेरणा का एक बड़ा स्रोत है, जो छात्रों के लिए उत्साहवर्धन का कार्य करेगी। इस पुस्तक के पढ़ने से छात्रों में तनाव दूर होगा, आत्म विश्वास बढ़ेगा और नैतिक बल मिलेगा, जिससे छात्र समाज के जिम्मेवार नागरिक बनेगें। उन्होंने कहा कि परीक्षा तो जीवन का हिस्सा है। इसी भावना से बच्चे परीक्षा की तैयारी कर परीक्षा में बैंठे और वे अपनी परीक्षाओं में बेहतर कर पाएगें।
    उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी को शिक्षा का क्षेत्र अत्यंत ही प्रिय है। हर महीने प्रसारित होने वाले उनके रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात‘ समाज के प्रत्येक वर्ग के बीच बहुत ही लोकप्रिय है। इसी कार्यक्रम के माध्यम से परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों से समय-समय पर संवाद करते हैं। इसके साथ-साथ प्रधानमंत्री जी सोशल मीडिया और ‘नरेन्द्र मोदी मोबाइल एप‘ के माध्यम से भी छात्रों के साथ जुड़े रहते हैं। इससे समय-समय पर छात्रों का उत्साह बढ़ता है।

    1(1)