Close

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय पानीपत में एथेनॉल बायो रिफाइनरी के उदघाटन कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से जुड़ते हुए

    Publish Date: अगस्त 10, 2022

    चण्डीगढ़, 10 अगस्त – हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि पानीपत में इथेनॉल बायो रिफाइनरी की स्थापना से प्रदेश के युवाओं को रोजगार तो मिलेगा ही साथ ही जैव ईंधन उत्पादन, प्रकृति व पर्यावरण की रक्षा करने में हरियाणा का महत्वपूर्ण योगदान होगा। यह रिफाइनरी प्रदेश के विकास में एक मील का पत्थर साबित होगी। 900 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित इथेनॉल बायो रिफाइनरी की स्थापना के लिए श्री दत्तात्रेय ने प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद किया। साथ ही प्रदेशवासियों विशेषकर किसानों को बधाई दी। श्री दत्तात्रेय इस कार्यक्रम में हैदराबाद राज भवन से वर्चुअल रूप से जुड़े थे।

    उन्होंने कहा कि इथेनॉल रिफाइनरी स्थापना से धान एवं गेहूं की पराली व भूसे का उपयोग हो पाएगा और बिना जलाए इस भूसे से जैव ईंधन का उत्पादन होगा इस तरह से हरियाणा का आत्मनिर्भर भारत के अभियान में भी महत्वपूर्ण योगदान होगा। उन्होंने कहा कि पराली व गेहूं का भूसा खेतों में जलाने से प्रकृति व पर्यावरण में एक बड़ा नुकसान होता था। अब उसी से अमृत निकलेगा इससेे किसान भी आत्मनिर्भर होंगे। इथेनॉल के इस उत्पादन में धान की पराली गेहूं के भूसे के साथ-साथ गन्ने की खोई व मक्के का भूसा भी प्रयोग में लाया जा सकेगा।

    श्री दत्तात्रेय ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रदेश के युवा खिलाड़ियों की बधाई व शुभकामनाएं देने पर धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों के लिए यहां तक कहा कि हरियाणा के खिलाड़ी खेल में उर्जा दिखाते हैं वहीं अब प्रदेश का किसान खेत से उर्जा पैदा करेगा।

    श्री दत्तात्रेय ने यह भी कहा है कि हरियाणा के बेटों और बेटियों ने राष्ट्रमंडल खेलों में सर्वाधिक पदक जीत कर देश का माथा उंचा किया है। प्रधान मंत्री श्री नरेद्र मोदी ने समय – समय पर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया जिसकी बदोलत खेल प्रतियोगिताओं मे खिलाड़ियों का मनोबल बढा है और उन्होने अपना शत प्रतिशत देकर देश के लिए मैडल जीते हैं।

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय पानीपत में एथेनॉल बायो रिफाइनरी के उदघाटन कार्यक्रम में वर्चुअल

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय पानीपत में एथेनॉल बायो रिफाइनरी के उदघाटन कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से जुड़ते हुए