Close

    प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अलाई-बलाई ट्रस्ट द्वारा हैदराबाद में आयोजित किए गए ‘‘अलाई-बलाई उत्सव‘‘ की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी

    Publish Date: अक्टूबर 6, 2022

    चण्डीगढ़, 06 अक्तूबरः- प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने वीरवार को अलाई-बलाई ट्रस्ट द्वारा हैदराबाद में आयोजित किए गए ‘‘अलाई-बलाई उत्सव‘‘ की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी है। इस ट्रस्ट की चेयरपर्सन हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय की सुपुत्री सुश्री बंडारू विजयालक्ष्मी हैं।
    प्रधानमंत्री जी ने अपने संदेश में कहा है कि भारत में समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों की विभिन्न त्योहारों को मनाने के लिए एकजुट होने की एक लंबी परंपरा रही है। वास्तव में, यह हमारे त्योहारों की विशेषताओं में से एक हैं, जो सामाजिक बंधनों को मजबूत करते हैं। उन्होंने कहा कि अलाई-बलाई उत्सव ने भी इस सुन्दर परम्परा को दर्शाया है।
    उन्होंने कहा कि पिछले एक दशक से भी अधिक समय में इस उत्सव की सफलता हमारी समृद्ध संस्कृति के लिए एक बानगी है। इस वर्ष भी यह पर्व पूरे जोश और उल्लास के साथ मनाया गया है।
    श्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि पिछले एक दशक से सफलता पूर्वक मनाया जा रहा यह त्योहार तेलंगाना की जीवंत परंपराओं, लोकाचार और व्यंजनों के लिए एक मंच के रूप में भी उभरा है। अलाई-बलाई हमारे कलाकारों और लोक कलाकारों को आध्यात्मिकता और सद्भाव के माहौल में प्रदर्शन के माध्यम से हमारी विविध संस्कृति को प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान करता है।
    उन्होंने कहा कि देश आजादी के अमृत काल में भारत को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए, पंच प्राण या पांच सिद्धांतों के मार्ग पर चल रहा है। आगामी 25 साल की अवधि में इन सिद्धांतों के बीच, हमारी विरासत का जश्न मनाने का भी आह्वान है। अलाई-बलाई उत्सव इस जश्न की एक सराहनीय पहल है जो इस मिशन में योगदान करती है।
    उन्होंने देशवासियों व तेलंगाना के लोगों को अलाई-बलाई उत्सव के सफल आयोजन के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी।