Close

    राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से भारत में आयरलैंड के राजदूत केविन केली ने की मुलाकात

    Publish Date: जून 27, 2024
    1

    चंडीगढ़, 27 जून – हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से गुरुवार को हरियाणा राजभवन में भारत में आयरलैंड के राजदूत श्री केविन केली ने शिष्टाचार मुलाकात की। उनके साथ श्री रेमंड मुलेन, उप राजदूत, श्री पेदर ओ हुबैन, वाणिज्यदूत, द्वितीय सचिव, श्री कैबरे ओ फियरघेल, वीजा कार्यालय के प्रमुख, तृतीय सचिव भी उपस्थित थे।

    राज्यपाल ने दोनों राष्ट्रों के पारस्परिक लाभ के लिए शिक्षा, कृषि, विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में हरियाणा सहित दोनों देशों के बीच सहयोग और विस्तार की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने अनुसंधान और विकास के क्षेत्र में अधिक सहयोग की आवश्यकता पर भी बल दिया।

    श्री केली ने श्री दत्तात्रेय को बताया कि लगभग 12000 भारतीय छात्रों ने आयरलैंड में आगे की पढ़ाई के लिए आवेदन किया है। उन्होंने कहा कि हर साल उनकी संख्या बढ़ रही है। श्री केली ने भारत की चुनाव प्रणाली और लोकसभा चुनावों के संचालन के तरीके की भी प्रशंसा की।

    राज्यपाल ने उन्हें भारत के चुनाव आयोग की कुशल और पारदर्शी कार्यप्रणाली से अवगत कराया। श्री दत्तात्रेय ने उन्हें हरियाणा की महान सांस्कृतिक विरासत के बारे में भी बताया, जहां भगवान कृष्ण ने कुरुक्षेत्र में गीता का उपदेश दिया था। इस अवसर पर श्री दत्तात्रेय ने उन्हें भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति और शॉल भेंट कर सम्मानित किया। श्री केली ने राज्यपाल श्री दत्तात्रेय को एक विशेष उपहार भी भेंट किया।
    1

    2

    3