Close

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय अश्विनी गुप्ता मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा अग्रवाल भवन पंचकूला के सेक्टर-16 में आयोजित किये गये 5वें विशाल रक्तदान शिविर में संदेश के माध्यम से संबोधित करते हुये

    Publish Date: मार्च 28, 2022

    चण्डीगढ़, 28 मार्च- हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि रक्त की एक-एक बूंद मरीज के जीवन रूपी दीपक की बुझती लौ को प्रकाशमान रखने में अहम भूमिका अदा करती है। इसलिए रक्तदान को महादान कहा गया है। शिक्षा जहां-जहां जीवन बनाती है वहीं रक्त व्यक्ति को जीवन प्रदान करता है।
    ये शब्द श्री बंडारू दत्तात्रेय ने स्वर्गीय श्री अश्विनी गुप्ता की पुण्य स्मृति में आज पंचकूला के सेक्टर-16 स्थित अग्रवाल भवन में आयोजित 5वें विशाल रक्तदान शिविर में एक संदेश के माध्यम से कहे।
    श्री दत्तात्रेय ने कहा कि अश्विनी गुप्ता मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा स्वर्गीय श्री अश्विनी गुप्ता की याद में एक मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ट्रस्ट के माध्यम से शिक्षा, खेल ,रक्तदान व अन्य सामाजिक गतिविधिया चला रहे हैं।
    उन्होंने अपने संदेश में स्वर्गीय अश्विनी गुप्ता को श्रद्धांजलि दी और कहा कि दिवंगत अश्विनी याद में एक मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। इस प्रकार के आयोजन से दिवंगत की आत्मा को शांति मिलती है और युवाओं को प्रेरणा मिलती है। उनकी याद में किये गए इस आयोजन के लिए उन्होंने ट्रस्ट की पूरी टीम को शुभकामनाएं दी।
    इससे पूर्व हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने दिवंगत श्री अश्विनी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि उनके सुपुत्र अश्विनी गुप्ता का 2006 में आज ही के दिन 28 मार्च को एक सड़क दुर्घटना में देहांत हो गया था। उन्होंने कहा कि वह क्षण उनके व उनके परिवार के लिये अत्यंत पीड़ा देने वाला था। परंतु अश्विनी गुप्ता की समाज सेवा के प्रति रूचि और खेलो में उनकी प्रतिस्पर्धा की भावना को देखते हुये उन्होंने अश्विनी गुप्ता ममोरिल ट्रस्ट की स्थापना की, जिसके माध्यम से पिछले 16 वर्षों से समाज सेवा के कार्य और खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज 5वें विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया हैं। इसके अलावा ट्रस्ट द्वारा 11 नेत्र शिविर भी लगाये जा चुके है।
    श्री गुप्ता ने कहा कि खेलों के प्रति रूचि पैदा करके हम युवाओं को नशे की लत से दूर रख सकते हैं। इसी भावना से ट्रस्ट द्वारा युवाओं के लिये समय-समय पर बैडमिंटन, कबड्डी, वाॅलीवाल आदि खेल प्रतियोगिताओं को आयोजन किया जाता है ताकि वे खेलों में आगे बढ़े और उनमें प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा हो।
    इस अवसर पर श्री गुप्ता ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने जिला रेडक्राॅस सोसायटी की ओर से दिव्यंागजनों को 5 ट्राई साईकिल और दो व्हील चेयर वितरित किये।
    कार्यक्रम के वशिष्ठ अतिथि के रूप में संबोधित करते हुये राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक श्री प्रेम जी गोयल ने कहा कि दिवंगत अश्विनी गुप्ता एक अच्छे खिलाड़ी होने के साथ-साथ सेवाभावी भी थे और समाज के लिये अनेक तरह के उपक्रमांे में भागीदारी करते थे।
    इस अवसर पर नगर निगम महापौर कुलभूषण गोयल, सिविल सर्जन डाॅ मुक्ता कुमार, रेडक्राॅस सोसायटी पंचकूला की सचिव सविता अग्रवाल, ब्रह्मचारी संपूर्णानंद जी महाराज, सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति व रक्तदाता उपस्थित थे।

    1(32)

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय अश्विनी गुप्ता मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा अग्रवाल भवन पंचकूला के सेक्टर-16 में आयोजित किये गये 5वें विशाल रक्तदान शिविर में संदेश के माध्यम से संबोधित करते हुये