Close

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने शुक्रवार को हैदराबाद बेगमपेट ऐयरपोर्ट पर आयोजित चार दिवसीय ‘‘विंग्स इंडिया 2022‘‘ में हरियाणा पैवेलियन का दौरा किया

    Publish Date: मार्च 25, 2022

    चण्डीगढ़ 25 मार्च – हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने शुक्रवार को हैदराबाद बेगमपेट ऐयरपोर्ट पर आयोजित चार दिवसीय ‘‘विंग्स इंडिया 2022‘‘ में हरियाणा पैवेलियन का दौरा किया। उन्होने नागरिक उड्डयन विभाग, हरियाणा द्वारा स्थापित पैवलियन में हरियाणा के नागरिक उड्डयन मन्त्री श्री दुष्यन्त चौटाला से बातचीत की और पैवेलियन के लिए शुभकामनाएॅं दी।
    उन्होने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के समीप होते हुए हरियाणा में नागरिक उड्डयन सेवाओं की बेहतर सम्भावनाएं है। उन्होने हिसार का जिक्र करते हुए कहा कि हिसार में हवाई अड्डे के विस्तार के लिए सभी आधारभुत सुविधाएॅं स्थापित की जा चुकी है। शिघ्र ही हिसार में एकीकृत विमानन हब स्थापित होगा। यह लगभग 7200 एकड़ क्षेत्र में होगा। इस परियोजना की अनुमानित लागत 4720 करोड़ रूपए है। इसके साथ-साथ गुरूगा्रम में अत्याधुनिक हेली-हब सुविधा भी स्थापित की जाएगी।
    उन्होने कहा कि गुरूग्राम और हिसार में नागरिक उड्डयन सेवाएं शुरू होने से प्रदेश में औद्योगिक, व्यापारिक विकास होगा और पूंजी निवेश बढ़ेगा। साथ ही पायलट ट्रेनिंग की सुविधा भी उपलब्ध होगी जिससे प्रदेश ही नहीं बल्कि अन्य प्रदेशों केे युवा व्यवसायी पायलट बन सकेंगें।
    उन्होंने हरियाणा पैवेलियन में सेवाएं दे रहे सभी कर्मचारी, अधिकारियों को शुभकामनाएं और बधाई दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री हरियाणा के सलाहकार श्री अनिल राव, नागरिक उड्डयन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री सुधीर राजपाल व अन्य अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।

    1(26)
    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय शुक्रवार को हैदराबाद में बेगमपेट हवाई अड्डे पर आयोजित ‘‘विंग्स इंडिया 2022‘‘ के आयोजन में हरियाणा के नागरिक उड्डयन मंत्री श्री दुष्यंत चौटाला से बातचीत करते हुए