Close

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से राजभवन में रोहतक के सांसद डा0 अरविंद कुमार शर्मा शिष्टाचार मुलाकात करते हुए

    Publish Date: फ़रवरी 4, 2022

    चण्डीगढ़ 4 फरवरी – हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि केन्द्रीय बजट में अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग के लोगों के विकास एवं कल्याण के लिए सम्मिलित योजनाओं को प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति तक पहुंचाने से इन वर्गों के लोगों में समृद्धि आएगी। शुक्रवार को वे रोहतक के सांसद डा0 अरविंद कुमार शर्मा से बात कर थे। डा0 अरविंद कुमार शर्मा जो लोकसभा में शिक्षा, महिला एवं बाल कल्याण, युवा व खेल मामलों की स्टेंडिंग कमेटी के सदस्य हैं ने राज्यपाल से शिष्टाचार मुलाकात कर सम्बन्धित विषयों पर चर्चा की।
    राज्यपाल श्री दत्तात्रेय ने सभी जनप्रतिनिधियों को सलाह दी है कि वे जन-कल्याण से सम्बन्धित सरकार की नीतियों व कार्यकर्मों के बारे में जनता को बताएं ताकि पंक्ति में अंतिम स्थान पर खड़े व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिले। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वार बजट में सरकार की गतिविधियों को डिजीटलाईज करने पर बल दिया गया है। देश में डिजीटलीकरण करने से भ्रष्टाचार पर शत-प्रतिशत अंकुश लगेगा और यह भ्रष्टाचार मुक्त देश में नए युग की शुरूआत होगी।
    डा0 अरविंद कुमार शर्मा ने राज्यपाल श्री दत्तात्रेय को बताया कि केन्द्रीय बजट में शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा, महिला और बाल कल्याण पर फोकस किया गया है। देश में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति को पूरी तरह लागु करने के लिए 6 प्रतिशत से भी अधिक राशि का प्रावधान करना एक ऐतिहासिक कदम है। इसी प्रकार से बाल विकास को देखते हुए आगंनवाड़ियों को और मजबूत करने के लिए प्रावधान किया गया है। देश में 2 लाख से भी अधिक आंगनवाड़ियों को और अधिक विकसित किया जाएगा। इसी प्रकार से युवा कल्याण एवं खेल गतिविधियों को बढ़ाया जाएगा ताकि हमारे युवा खेलों में और बेहतर कर सकें। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने बजट के माध्यम से आने वाले 25 वर्षों की योजनाओं को धरातल पर लाने का प्रयास किया है। यह बजट देश के विकास में एक मील का पत्थर साबित होगा।
    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से शुक्रवार को राजभवन में रोहतक के सांसद डा0 अरविंद कुमार शर्मा शिष्टाचार मुलाकात करते हुए