Close

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने कोविड रोधी टीकाकरण अभियान के एक वर्ष पूरा होने पर सभी कोरोना योद्धाओं के कार्य और साहस की सराहना की

    Publish Date: जनवरी 16, 2022

    चंडीगढ़, 16 जनवरी –हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने कोविड रोधी टीकाकरण अभियान के एक वर्ष पूरा होने पर सभी कोरोना योद्धाओं के कार्य और साहस की सराहना की है। इस अभियान की सफलता में सरकारी अधिकारियों, डॉक्टरों, पेरामेडिकल स्टाफ, सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं तथा स्वयं सेवकों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है ।
    उन्होंने कहा कि सभी कोरोना योद्धाओं द्वारा कोविड रोधी टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। इनकी इस प्रतिबद्धता के कारण ही देश में 156.77 करोड़ कोरोना रोधीडोज दी जा चुकी हैं, जिसमे 59 करोड़ लोगो को दोनों डोज दी जा चुकी हैं। भारत विश्व में पहला देश है जहां एक दिन में 2.50 करोड़ कोविड रोधी डोज दी गई है।
    श्री दत्तात्रेय ने कहा कि हरियाणा में कोविड रोधी टीकाकरण में बेहद सराहनीय कार्य हुआ है। प्रदेश में अब तक तीन करोड़ 78 लाख 75 हजार 788 से भी अधिक कोविड रोधी डोज लगाई जा चुकी है। इसमें दो करोड़ 20 लाख को पहली और एक करोड़ 58 लाख 33 हजार 825 को दोनों डोज दी जा चुकी है।
    उन्होंने आमजन से अपील की है कि सभी लोग विभाग द्वारा स्थापित किए गए टीकाकरण केंद्रों में टीकाकरण करवाएं और सरकार द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल के नियमों का पालन करें। सभी मास्क का प्रयोग करें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें तथा अनावश्यक रूप से भीड़ भाड़ में जाने से बचें।