Close

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की मूर्ति पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देते हुए।

    Publish Date: जनवरी 11, 2023

    चण्डीगढ़ 11 जनवरीः- हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने बुधवार को राजभवन में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की पुण्य तिथि के अवसर पर उनकी मूर्ति पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी और नमन किया।
    उन्होंने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री नैतिक मूल्यों में विश्वास रखते थे और सादा जीवन और उच्च विचार वाले व्यक्तित्व के धनी थे। देश में जब खाद्य संकट हुआ तो उन्होंने देशवासियों को एक दिन का उपवास रखने का आहवान किया और किसानों को उत्साहित करते हुए जय जवान और जय किसान का नारा दिया। देश की जनता ने और किसानों ने उनके आहवान के अनुरूप कार्य किया, जिससे पूरा देश खाद्य संकट से उबर पाया।
    श्री दत्तात्रेय ने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री ने देश को एक सुदृढ़ नेतृत्व देकर 1965 के युद्ध में पाकिस्तान को बुरी तरह हराया, जिससे हर भारतीय के मन में उनके प्रति सम्मान बढ़ा। उन्होंने कहा कि आज की युवा पीढ़ी को उनके आदर्श और संघर्षमयी जीवन से प्रेरणा लेने की आवश्यकता है। यही उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगाी।
    ANI_6678
    कैप्शन- हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की मूर्ति पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देते हुए।