Close

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय को राजभवन में हरियाणा कैडर के पूर्व आई.ए.एस अधिकारी श्री सरबन सिंह अपनी ‘‘ड्रीम जर्नी‘‘ ¼DREAM JOURNEY) नामक पुस्तक भेंट करते हुए

    Publish Date: अक्टूबर 20, 2022

    चण्डीगढ़ 20 अक्तूबर – पुस्तकें मनुष्य के जीवन में मार्गदर्शक का काम करती है, जो व्यक्ति की सोच विकसित करती है। यह बात हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने राजभवन में हरियाणा कैडर के पूर्व आई.ए.एस अधिकारी श्री सरबन सिंह द्वारा लिखित ‘‘ड्रीम जर्नी‘‘ ¼DREAM JOURNEY) नाम पुस्तक के बारे में टिप्पणी करते हुए कही। उन्होंने लेखक श्री सरबन सिंह को शुभकामनाएं दी और भविष्य में भी पुस्तक लेखन के लिए प्रेरित किया। श्री सरबन सिंह ने राजभवन में यह पुस्तक राज्यपाल श्री दत्तात्रेय से शिष्टाचार मुलाकात में भेंट की।
    राज्यपाल श्री दत्तात्रेय ने कहा कि इंटरनेट के इस युग में लोगों का पुस्तक पठन-पाठन में रुझान कम हुआ है। पुस्तकें ज्ञान का भण्डार होती ही है मनुष्य की मित्र भी होती हैं। इसलिए युवाओं को पुस्तक पठन-पाठन में रूचि बढ़ानी होगी। उन्होने कहा कि लेखकों, आचार्यों व विद्वानों को महापुरूषों के जीवन पर आधारित, आधुनिक समाज में जीवनपयोगी प्रसंगों से जोड़ कर साहित्य की रचना करनी होगी। इससे युवा पीढ़ी को अपने कैरियर सवारने के साथ राष्ट्र हित में काम करनेे की नई दिशा मिलेगी।
    पुस्तक के लेखक श्री सरबन सिंह ने बताया कि ‘‘ड्रीम जर्नी‘‘ ¼DREAM JOURNEY) नामक इस पुस्तक में उन्होंने अपने जीवन के प्ररेणादायी अनुभवों, संघर्ष व निरन्तर आगे बढ़ने के अनुभवों को संजोया है। उन्होंने पुस्तक के माध्यम से बताया है कि किस प्रकार से एक युवा किसी आदर्श व्यक्तित्व से प्रेरणा पाकर अपने सपनों को पूरा कर सकता है। इसके साथ-साथ यह पुस्तक उनके जीवन की घटनाओं का वर्णन करती है जो पाठक की जिज्ञासा को यह जानने के लिए प्रेरित करती है कि जीवन में किस तरह के प्रयास किए जाते हैं, जो अपने कैरियर को आगे ले जाने में सहायक होते हैं।
    उन्होंने पुस्तक में दर्शाया है कि अपनी जीवन यात्रा शुरू करने के लिए कड़ी मेहनत, भाग्य, प्रेरणा और अपने सकारात्मक परिचितों के सहयोग व टीमवर्क से ही सफलता के सोपान पर पहुंचा जा सकता है।

    Sarban Singh

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय को राजभवन में हरियाणा कैडर के पूर्व आई.ए.एस अधिकारी श्री सरबन सिंह अपनी ‘‘ड्रीम जर्नी‘‘ ¼DREAM JOURNEY) नामक पुस्तक भेंट करते हुए