Close

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय शहीद भगत सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के नामकरण समारोह में शिरकत करते हुए

    Publish Date: सितम्बर 28, 2022

    चण्डीगढ़ 28 सितंबर – हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने बुधवार को शहीद भगत सिंह की 115वीं जयंती के अवसर पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर नमन किया और श्रदांजलि दी। उन्होंने कहा कि सरदार भगत सिंह एक सच्चे देशभक्त, राष्ट्रवादी, स्वतंत्रता सेनानी और महान क्रांतिकारी थे। उनके सर्वोच्च बलिदान को देश सदैव याद रखेगा।
    श्री दत्तात्रेय ने कहा कि सरदार भगत सिंह ने अपनी जान की परवाह न करते हुए देश की आजादी के लिए कुर्बानी दी। उनका सपना था कि देश में एकता और समानता हो और किसी भी तरह का जाति या सामुदायिक भेदभाव न रहे, तभी देश तरक्की कर सकता है। आज उनके सपने को साकार करने के लिए युवा पीढ़ी को सरदार भगत सिंह के बलिदान से प्रेरणा लेकर राष्ट्र के नव-निर्माण में अपनी महती भूमिका अदा करनी होगी, तभी देश आगे बढ़ेगा।
    उन्होंने शहीद भगत सिंह की 115वीं जयंती पर चंडीगढ़ अतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का नामकरण शहीद भगत सिंह के नाम पर करने के लिए देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने गत 25 सितम्बर को अपने ‘मन की बात‘ कार्यक्रम के 93वें में एपिसोड में चण्डीगढ़ हवाई अड्डे का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर करने की घोषणा की थी। प्रधानमंत्री ने मात्र तीन दिन के बाद ही अपनी इस घोषणा को अमलीजामा पहनाकर शहीदों का सम्मान किया है और देश का दिल जीता है।
    श्री दत्तात्रेय ने कहा कि इवाई अड्डे का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखे जाने से देश के युवाओं में तो राष्ट्र भक्ति की भावना और प्रबल होगी ही साथ ही विदेशी लोगों को भी भगत सिंह के जीवन परिचय व संघर्ष की जानकारी मिलेगी।
    उन्होंने हवाई अड्डे के नामकरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचने पर केन्द्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण का धन्यवाद किया। इसके साथ-साथ उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल, पंजाब के राज्यपाल श्री बनवारी लाल पुरोहित, मुख्यमंत्री पंजाब श्री भगवंत मान, सड़क यातायात, राजमार्ग एवं नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री श्री वी.के.सिंह, उप-मुख्यमंत्री हरियाणा श्री दुष्यंत चौटाला, गृह मंत्री श्री अनिल विज सहित सभी प्रदेश्वासियों को बधाई व शुभकामनाएं दी।

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय बुधवार को शहीद भगत सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के नामकरण समारोह में शिरकत करते हुए

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय बुधवार को शहीद भगत सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के नामकरण समारोह में शिरकत करते हुए

    4