Close

    राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने नववर्ष के अवसर पर कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय का वार्षिक कैलेंडर जारी किया

    Publish Date: जनवरी 6, 2023

    चण्डीगढ़ 06 जनवरीः- हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने शुक्रवार को नववर्ष के अवसर पर कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय का वार्षिक कैलेंडर जारी किया। इस मौके पर राज्यपाल ने कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 सोमनाथ सचदेवा के साथ-साथ सभी शिक्षकों, अधिकारियों, विद्यार्थियों व कर्मचारियों को नववर्ष की शुभकामनाएं दी हैं।
    श्री दत्तात्रेय ने कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय प्रशासन को राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के अधिकतर मानदण्डों को लागु करने पर भी बधाई दी। यह विश्वविद्यालय प्रदेश का सबसे पुराना विश्वविद्यालय है। विश्वविद्यालय द्वारा गुणवत्ता की शिक्षा के साथ-साथ भारतीय संस्कृति के विकास के लिए भी कार्य किया जाना सराहनीय कदम है। विश्वविद्यालय के वार्षिक कैलेंडर में भी हरियाणा की धरोहर को दर्शाया गया है। आशा है कि कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरूक्षेत्र अनुसंधान को बढ़ावा देकर विद्यार्थियों को विश्व स्तरीय शिक्षा से जोड़ेगा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे विश्वविद्यालय परिसर में इन्क्यूबेशन, इनोवेशन और प्लैसमेंट सैंटर को और बेहतर ढंग से क्रियान्वित करें, जिससे विद्यार्थियों को लाभ होगा।
    कुलपति प्रो0 सोमनाथ सचदेवा ने बताया कि इस वर्ष के वार्षिक कैलेंडर की विशेष बात यह है कि विश्वविद्यालय में 2022 में हुई विभिन्न शैक्षणिक, सांस्कृतिक संबंधी गतिविधियों को कैलेंडर में प्रमुखता से दर्शाया गया है।

    1