Close

    भारतीय प्रशासनिक सेवा के सात नवनियुक्त प्रशिक्षु अधिकारियों ने राजभवन में हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से शिष्टाचार भेंट की

    Publish Date: सितम्बर 7, 2022

    चण्डीगढ़, 07 सितम्बर:- भारतीय प्रशासनिक सेवा के सात नवनियुक्त प्रशिक्षु अधिकारियों ने बुधवार को राजभवन में हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से शिष्टाचार भेंट की। इन अधिकारियों में 2021-2023 बैच के श्री लक्षित सरीन, श्री नरेन्द्र कुमार, सुश्री निशा, श्री सोनु भट्ट, श्री विश्वजीत चौधरी, श्री विवेक आर्य तथा श्री यश जालुका शामिल थे। राज्यपाल श्री दत्तात्रेय ने सभी अधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
    श्री दत्तात्रेय ने कहा कि सभी अधिकारी बेहतर कानून व्यवस्था और केन्द्र व राज्य सरकार की नीतियों व कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में कर्तव्यपरायणता और ईमानदारी के साथ कार्य करें और गरीब, पीड़ित व हर जरूरतमन्द व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ दिलवाएं। सभी अधिकारी डिजिटल माध्यमों को अपनाकर तीव्रता से कार्य करें। उन्होंने कहा कि आमजन से निरन्तर सम्पर्क बनाए रखंे, जिससे प्रशासन और पब्लिक में और विश्वास बढ़ेगा।
    श्री दत्तात्रेय नेे कहा कि आप सबके लिए गर्व की बात है कि आपको हरियाणा जैसे विकसित प्रदेश में काम करने का मौका मिला है। प्रगति के मामले में हरियाणा देश का अग्रणी राज्य है। उन्होंने कहा सभी अधिकारियों ने विभिन्न क्षेत्रों में उच्च शिक्षा प्राप्त की है, जिसका लाभ प्रदेश की जनता को मिलेगा।
    राज्यपाल श्री दत्तात्रेय ने महिला अधिकारियों को विशेष रूप से बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की महिला सशक्तिकरण की नीतियों की बदोलत आज महिलाएं हर क्षेत्र में परचम फहरा रही हैं। इससे देश की समृद्धि और उन्नति प्रदर्शित होती है।
    उन्होंने सभी अधिकारियों से प्रशिक्षण के दौरान अनुभवों के बारे में जानकारी ली और अधिकारियों के गृह राज्य व पोस्टिंग जिलों के बारे में भी जाना। उन्होंने सफलता के टिप्स भी दिए। इस मुलाकात में राज्यपाल सचिव श्री अतुल द्विवेदी ने अपने प्रशासनिक सेवा के अनुभव सांझा किए। सभी प्रशिक्षु अधिकारियों ने कहा कि प्रशिक्षण में उनको जन-सेवा की प्राथमिकता के बारे में सिखाया गया और वे अपनी सर्विस के दौरान इसी भावना से कार्य करेंगे। ये सभी अधिकारी आगामी 11 सितम्बर तक पखवाड़े भर के लिए सचिवालय प्रशिक्षण पर हेैं। इसी प्रशिक्षण अवधि के दौरान बुधवार को राजभवन में राज्यपाल से शिष्टाचार मुलाकत की और आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर राज्यपाल के आई.टी. सलाहकार श्री बी.ए. भानुशंकर भी उपस्थित थे।

    1(16)

    राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय राजभवन में भारतीय प्रशासनिक सेवा के नवनियुक्त प्रशिक्षु अधिकारियों के साथ समूह चित्र में