Close

    ‘‘खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स’’

    Publish Date: मई 4, 2022

    चण्डीगढ़, 04 मई- हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने बैंगलुरू में आयोजित ‘‘खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स’’ में कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरूक्षेत्र व चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यलय, जींद की टीम द्वारा विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में पदक जीतने पर युवा खिलाड़ियों व विश्वविद्यालय प्रशासन को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। छात्रों ने पदक हासिल कर विश्वविद्यालयों का नाम रोशन किया है। छात्राओं ने लगभग सभी प्रतिस्पर्धाओं में पदक हासिल कर यह दिखा दिया है कि लड़कियां आज हर क्षेत्र में आगे बढ़ चुकी हैं। यह हरियाणा प्रदेश के लिए गौरव की बात है।
    श्री दत्तात्रेय ने कहा कि कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरूक्षेत्र देश के शीर्ष सात (Top Seven) तथा चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय, जींद शीर्ष 15 (Top Fifteen) में नाम हासिल करना प्रदेश के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय 04 खेलों में ओवरऑल चैंपियन रहा है। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के छात्रों ने कुल 39 पदक हासिल किए हैं, जिनमें 10 स्वर्ण, 11 रजत और 18 कांस्य पदक शामिल हैं। इसी तरह चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय, जींद के छात्रों ने कुल 12 पदक हासिल किए हैं, जिनमें 7 स्वर्ण, 3 रजत और 2 कांस्य पदक शामिल हैं।
    उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की पुरुष और महिला टीम ने कराटे में, तीरंदाजी में पुरुष और महिला टीमों ने, कबड्डी (महिला) में और मुक्केबाजी (महिला) में प्रथम स्थान हासिल किया है। इसी तरह सीआरएसयू की पुरुष टीम ने कराटे में तृतीय व महिला टीम ने मुक्केबाजी में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है।
    खेलों में छात्रों की इस जीत पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए विश्वविद्यालय के कुलाधिपति व हरियाणा के राज्यपाल माननीय श्री बंडारू दत्तात्रेय ने विजेता छात्र-छात्राओं, उनके अभिभावकों सहित उनकी पूरी टीम को बधाई देते हुए खेलों में उनकी मेहनत और परिश्रम की भरपूर सराहना की। उन्होंने कहा कि भारत सरकार की ओर से विश्वविद्यालयों में इस तरह के खेलों को आयोजित करने का उद्देश्य छात्र व छात्राओं को पहचान मिलती है और उन्हें इनसे अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर जाने का पटल मिलता है। उन्होंने कहा कि हरियाणा खेल के क्षेत्र में एक आदर्श राज्य बन चुका है। यह हरियाणा की खेल नीति व युवाओं में खेल के प्रति जज्बे और जोश की बदौलत हो पाया है। इसके लिए प्रदेश सरकार व मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कुलपति प्रो0 सोमनाथ सचदेवा व दोनों विश्वविद्यालयों की टीम व सभी विद्यार्थियों को बधाई दी है।

    कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरूक्षेत्र की लड़कियों की बॉक्सिंग टीम

    कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय, कुरूक्षेत्र की लड़कियों की बॉक्सिंग टीम