विश्व रेड क्राॅस दिवस -08.05.2019

May 10, 2019

हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य ने विश्व रेड क्राॅस दिवस के अवसर पर आज प्रदेशवासियों को बधाई दी और युवा शक्ति का आहवान किया कि वे रेड क्राॅस की मानवतावादी गतिविधियों से जुड़कर मानव कल्याण के लिए कार्य करे। उन्होने भारतीय रेड क्राॅस सोसाईटी हरियाणा के अधिकारियों और कर्मचारियों को भी बधाई दी। रेड क्राॅस सोसाईटी हरियाणा के वाईस चेयरमैन डा0 मुकेश अग्रवाल और महासचिव डी.आर शर्मा ने राज्यपाल श्री आर्य से मिलकर रेड क्राॅस सोसाईटी की गतिविधियों की जानकारी दी। 
 राज्यपाल श्री आर्य ने अधिकारियों से कहा कि वें प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा लोगों को रेड क्राॅस सोसाईटी से जोड़े ताकि सोसाईटी प्रत्येक जरूरतमंद, असहाय व गरीब आदमी तक पहुंच सके। उन्होने कहा कि भारत में रेड क्राॅस सोसाईटी समिति की स्थापना 1920 में हुई थी सोसाईटी अगले वर्ष शताब्दी वर्ष में प्रवेश करने जा रही है। इस अवसर पर हम सबकी और भी जिम्मेवारी बढ़ जाती है कि हम नए युग की शुरूआत के साथ सोसाईटी के कार्यकर्मों का विस्तार करें। उन्होने यह भी कहा कि नर सेवा ही नारायण सेवा होती है। रेड क्राॅस के सिद्धांत जन-जन को मानव सेवा के लिए प्रेरित करते हंै। प्रत्येक समृद्ध और सक्ष्म व्यक्ति को जरूरतमंद और निराश्रितों की प्रेम भाव व निष्ठा से सेवा करने के लिए आगे आना चाहिए।
कैप्शनः1-  हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य विश्व रेड क्राॅस दिवस के अवसर पर रेड क्राॅस सोसाईटी के पदाधिकारियों को शुभकामनाए देते हुए