संविधान दिवस के अवसर पर वीरवार को हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य अपने एकान्तकक्ष से भारत के संविधान की प्रस्तावना को पढ़ते हुए

November 26, 2020

चंडीगढ़, 26 नवम्बर-  संविधान दिवस के अवसर पर वीरवार को हरियाणा राजभवन के काॅन्फ्रैंस हाॅल में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल की सचिव डा .जी. अनुपमा के नेतृत्व में राजभवन कार्यालय के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों ने भारत के राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद के साथ भारतीय संविधान की प्रस्तावना पढ़ी। राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद ने दूरदर्शन के माध्यम से सीधे जुड़कर ठीक 11 बजे संविधान की प्रस्तावना को पढ़ा। हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य जो कोरोना पॉजिटिव होने के कारण एकांतवास में हैं , उन्होंने ने भी अपने एकान्त कक्ष में संविधान की प्रस्तावना को पढ़ा ।
इससे पूर्व सचिव डा0 जी. अनुपमा ने संविधान की प्रस्तावना की महत्ता पर प्रकाश डाला और भारतीय संविधान की जानकारी सम्बन्धित अधिकारियों और कर्मचारियों से सांझा की। उन्होंने कहा कि हम सभी संविधान की प्रस्तावना को पढ़ कर प्रस्तावना के आदर्शों को अपने दैनिक जीवन में भी उतारें और अपने कर्तव्यों और अधिकारों को समझें।
राजभवन में आयोजित इस कार्यक्रम में सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ दो गज के अन्तर पर खड़े होकर कार्यक्रम में भाग लिया। उपस्थित सभी व्यक्तियों द्वारा कोविड-19 के सम्बन्ध में सरकार द्वारा निर्धारित नियमों का पालन किया गया।
कैप्शनः-1  संविधान दिवस के अवसर पर वीरवार को हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य अपने एकान्तकक्ष से भारत के संविधान की प्रस्तावना को पढ़ते हुए।


कैप्शनः-2  संविधान दिवस के अवसर पर वीरवार को हरियाणा राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल की सचिव डा0 जी. अनुपमा के नेतृत्व में अधिकारी व कर्मचारी संविधान की प्रस्तावना को पढ़ते हुए।