राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य को हरियाणा चुनाव विभाग के प्रधान सचिव श्री अनुराग अग्रवाल मतदाता बैज लगाते हुए

January 26, 2021

हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य ने प्रदेशवासियों को ‘राष्ट्रीय मतदाता दिवस’ की बधाई दी है और कहा कि हम सब मिलकर, अपने देश में लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए अपना निरंतर योगदान दें। इस अवसर पर सचिव राज्यपाल डा. जी अनुपमा ने राजभवन में कार्यालय के सभी अधिकारियों/कर्मचारिायों को मतदाता शपथ दिवलाई। इस अवसर पर हरियाणा चुनाव विभाग के प्रधान सचिव श्री अनुराग अग्रवाल ने राज्यपाल श्री आर्य को मतदाता बैज लगाया।   
डा. जी अनुपमा ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए बताया कि ’भारत निर्वाचन आयोग’ का गठन भारतीय संविधान के लागू होने से एक दिन पहले 25 जनवरी 1950 को हुआ था, क्योंकि 26 जनवरी 1950 को भारत एक गणतांत्रिक देश बनने वाला था। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने वर्ष 2011 से हर चुनाव में लोगों की भागीदारी बढ़ाने के लिए निर्वाचन आयोग के स्थापना के दिवस पर ’25 जनवरी’ को ही ’राष्ट्रीय मतदाता दिवस’ के रूप में मनाने की शुरुआत की थी और 2011 से ही हर साल 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है।
उन्होंने सभी से अपील की है कि प्रत्येक नागरिक की मतदान प्रक्रिया में भागीदारी जरूरी है। इसलिए हम सभी देशहित मे सोच-समझ कर ही अपने मत का अवश्य प्रयोग करें। 

कैप्शनः-  राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य को हरियाणा चुनाव विभाग के प्रधान सचिव श्री अनुराग अग्रवाल मतदाता बैज लगाते हुए।


कैप्शनः-  राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर हरियाणा राजभवन में सचिव राज्यपाल डा. जी अनुपमा अधिकारियों/कर्मचारियों को मतदाता शपथ दिलाते हुए।