राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य व  हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं व बधाई दी

November 02, 2020

चण्डीगढ़ 1 नवम्बर -: हरियाणा राजभवन में रविवार को हरियाणा दिवस के अवसर पर सादे समारोह में हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य व  हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं व बधाई दी। राज्यपाल श्री आर्य ने कहा कि हरियाणा प्रदेश निरंतर प्रगति के पथ है। यह प्रदेशवासियों की कठिन मेहनत व सहयोग से सम्भव हो पाया है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने राज्य सरकार की और से प्रदेश की जनता को शुभकामनाएं दी और कहा कि आने वाला नव वर्ष भी प्रदेश मे समृद्धि और खुशहाली लाए। इस अवसर पर उपस्थित सभी गणमान्य व्यक्तियों ने एक दूसरे को हरियाणा दिवस हार्दिक बधाई दी। इस समारोह में प्रथम लेडी गवर्नर श्रीमती सरस्वती देवी व महामहिम राज्यपाल के परिजन भी उपस्थित थे। 

जलपान कार्यक्रम की शुरूआत हरियाणा पुलिस द्वारा बजाए गए राष्ट्रगान से हुई। कार्यक्रम में हरियाणवी लोक-धून पर आधारित वाद्य संगीत की प्रस्तुति रही। इसी तरह से कार्यक्रम के बीच-बीच मिलट्री बैंड भी बजाया गया। इस प्रकार से तीनो वाद्य धुनो से कार्यक्रम को और खुशनुमा बना दिया। जलपान कार्यक्रम में सौशल डिस्टंसिग का विशेष ध्यान रखा गया। सौशल डिस्टैंसिग के तहत ही बैठने की व्यवस्था की गई थी। चाय पान की टेबल पर हर प्रत्येक कुर्सी की दो गज की दूरी रखी गई थी। इसके साथ-साथ सभी टेबल पर हैंड सैनेटाईजर की व्यवस्था थी। थर्मल स्क्रिनिंग के लिए दो टीमे बनाई गई, जो लगातार राजभवन में प्रवेश से पहले सभी अतिथिगण की थर्मल स्क्रिनिंग कर रही थी। कार्यक्रम में सरकार द्वारा निर्धारित किए गए कोविड-19 नियंत्रण से सम्बन्धित सभी नियमो का पालन किया गया।

इस अवसर पर केन्द्रीय जल शक्ति राज्य मंत्री श्री रत्न लाल कटारिया, हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष श्री ज्ञान चन्द गुप्ता, हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री कंवर पाल, हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री श्री संदीप सिंह ने भी प्रदेश की जनता को हरियाणा दिवस की शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम में शुगरफेड के चेयरमैन एवं विधायक श्री रामकरण काला, मुख्य सचिव श्री विजय वर्धन, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री डी.एस. ढे़सी, हरियाणा के महाधिवक्ता श्री बी.आर महाजन, हरियाणा लोक सेवा आयोग के चेयरमैन श्री आलोक वर्मा, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के श्री भारत भूषण भारती, अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं वित्तायुक्त राजस्व श्री संजीव कौशल, सेना कमाण्डर लेफटीनैंट जनरल श्री आर.पी सिंह, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती धीरा खंडेलवाल, राज्यपाल की सचिव एवं प्रधान सचिव वन विभाग डा0 जी अनुपमा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री वी. उमाशंकर, उप प्रधान सचिव श्री अमित अग्रवाल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

कैप्शन 1- हरियाणा दिवस के अवसर पर रविवार को राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य व हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल व अन्य गणमान्य व्यक्ति राष्ट्रगान के दौरान सावधान की मुद्रा में।