राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य ने प्रदेशवासियों को भारत रत्न डाॅ0 बी0 आर0 अम्बेडकर जयन्ती की शुभ कामनाएं देते हुए अपील की है कि सभी लोग अपने-अपने घरों में ही रहकर श्रद्धा और उल्लास के साथ जयन्ती मनाएं

April 13, 2020
चण्डीगढ़, 13 अप्रैल - हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य ने प्रदेशवासियों को भारत रत्न डाॅ0 बी0 आर0 अम्बेडकर जयन्ती की शुभ कामनाएं देते हुए अपील की है कि सभी लोग अपने-अपने घरों में ही रहकर श्रद्धा और उल्लास के साथ जयन्ती मनाएं। संविधान के रचियता डाॅ0 भीम राव अम्बेडकर ने देश के गरीब व दबे-कुचले लोगों को तीन सूत्र दिये थे। उन्होंने कहा था कि शिक्षित बनो, संगठित रहोऔर संघर्ष करो। आज देशवासियों को कोरोना बीमारी के खिलाफ संघर्ष करना है। सभी देशवासी एकजुटता से संघर्ष करके कोरोना को हरा सकते हैं। कोरोना संक्रमण के फैलाव के इस दौर में सोशल डिसटेंसिंग बनाए रखते हुए घरों में रहकर बाबा साहेब को याद करना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने लाॅकडाउन और सोशल डिसटेंसिंग का जो फार्मुला दिया है, सभी लोग इसका पालन करेंगे तो निश्चित रूप से कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है। केन्द्र और राज्य सरकार हर परिस्थिति में लोगों के साथ है।
श्री आर्य ने कहा कि पूरी सरकार व प्रशासनिक तन्त्र लाॅकडाउन की स्थिति में हर जरूरतमंद व्यक्ति तक पहुंच रहा है। इसके लिए राज्य सरकार बधाई की पात्र है। हरियाणा में सभी सरकारी व गैर सरकारी संस्थाएं संकट की घड़ी में सरकार का भरपूर सहयोग कर रही है। प्रदेश का प्रशासनिक अमला पूरी एकजुटता के साथ लोगों के बीच खड़ा है। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों, कर्मचारियों, डाक्टरों, पुलिसकर्मियों, बिजली व सफाई कर्मचारियों तथा सभी विभागों के कर्मचारियों के साथ-साथ स्वयं सेवकों और पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों के कार्यों की सराहना की है।
उन्होंने फिर दोहराया कि सभी लोग निकट भविष्य में आने वाले त्यौहारों को घरों में रहकर ही मनाएं। इससे सोशल डिसटेंसिंग बनी रहेगी। आज कोरोना बीमारी से अपने आप को और दूसरों को बचाने का सोशल डिसटेंसिंग ही उपाय है। उन्होंने कहा है कि सभी लोग अपने घरों में रहें और समय-समय पर केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देशों का अनुपालन करें।