राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य ने प्रदेश के लोगों से अपील की है कि वें  अपने आस पास ज्यादा से ज्यादा पौधे लगायें ताकि पर्यावरण स्वच्छ रह सके-05.06.2019

June 14, 2019

चंडीगढ़, 05 जून- हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य ने प्रदेश के लोगों से अपील की है कि वें  अपने आस पास ज्यादा से ज्यादा पौधे लगायें ताकि पर्यावरण स्वच्छ रह सके।  श्री आर्य आज विश्व पर्यावरण दिवस पर राजभवन परिसर में पौधारोपण कर स्वच्छ पर्यावरण का संदेश दे रहे थे। उन्होने मोलसरी का पौधा लगाया। उनके साथ लेडी गर्वनर श्रीमती सरस्वती देवी ने भी पौधारोपण किया। 
श्री आर्य ने कहा कि हम सबका कर्तव्य बनता है कि हम पर्यावरण को स्वच्छ रखने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें । यह तभी हो सकता है जब प्रत्येक आदमी विभिन्न आयोजनों पर ज्यादा से ज्यादा पौधारेपण करें। पौधारोपण के साथ-साथ पौधों का संरक्षण भी जरूरी है। जिस प्रकार से हम अपने बेटा-बेटी का पालन-पोषण करते है इसी प्रकार से पौधों का पोषण भी जरूरी है तभी पौधे आगे बढ़ पाएगें जो वायु प्रदूषण खत्म करने में सहायक सिद्ध होगंे।
उन्होने कहा कि राज्य सरकार द्वारा चालू वित्त वर्ष में 2 करोड़ से भी अधिक पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में अभी तक 15 करोड़ से भी अधिक पौधे लगाए जा चुके है। उन्होने सरकारी अधिकारियों से भी कहा है कि वें स्वयं सेवी संस्थाओं, समाज सेवी संगठनो से सहयोग लेकर खाली पड़ी सरकारी भूमि में, सड़को, नहरों आदि के किनारों पर ज्यादा से ज्यादा पौधा रोपण करें।
इस अवसर पर ए.डी.सी श्री सौरभ यादव, राज्यपाल के निजि चिकित्सक डा0 राकेश तलवार, राजभवन के गृह नियंत्रक श्री जगन बैंस व उपनिदेशक सूचना एवं जन सम्र्पक, श्री सतीश मेहरा व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
कैप्शन 1 हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य राजभवन परिसर मंे पौधारोपण करते हुए। उनके साथ है लेडी गर्वनर श्रीमती सरस्वती देवी।