राज्यपाल प्रो0 कप्तान सिंह सोलंकी ने पांचवीं विश्व बधिर कुश्ती प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले राज्य के खिलाड़ियों को बधाई दी-22.06.2018

June 22, 2018

चण्डीगढ, 22 जून। हरियाणा के राज्यपाल प्रो0 कप्तान सिंह सोलंकी ने पांचवीं विश्व बधिर कुश्ती प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले राज्य के खिलाड़ियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि इन खिलाड़ियों ने राज्य के अन्य खिलाड़ियों की तरह प्रदेश का नाम रोशन किया है। इसलिए पूरे प्रदेश को इन पर गर्व है।

रूस में सम्पन्न पांचवीं विश्व बधिर कुश्ती प्रतियोगिता में हरियाणा के अमित कृष्ण ने 70 कि0 ग्रा0 भार वर्ग में स्वर्ण जीता। यह प्रतियोगिता गत 11 से 19 जून तक सम्पन्न हुई। इसमें हरियाणा के ही रितिक ने 51 कि0ग्रा0 और अजय कुमार ने 65 कि0ग्रा0 भारवर्ग में कांस्य पदकों पर कब्जा किया। इनके अलावा महाराष्ट्र के शुभम ने 92 कि0ग्रा0 में कांस्य पदक जीता। यह पहली बार है कि भारत के किसी खिलाड़ी ने विश्व बधिर कुश्ती प्रतियोगिता में पदक जीता है।

हरियाणा के खिलाड़ी हरियाणा वाणी एवं श्रवण निःशक्तजन कल्याण समिति के विद्यार्थी हैं जिसके राज्य में 8 केन्द्र हैं। जीत के बाद देश लौटने पर इनका इंदिरा गांधी दिल्ली हवाई अड्डे पर भव्य स्वागत किया गया। हरियाणा वाणी एवं श्रवण निःशक्तजन कल्याण समिति की चेयरपर्सन डाॅ0 शरणजीत कौर, सरकार की ओर से गुरूग्राम से अधिकारीगण और नागरिकों ने हवाई अड्डे पर उनकी अगवानी की। 

"