राजभवन में क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय की राजभाषा पत्रिका ‘‘हिन्दी गौरव‘‘ के तृतीय अंक का विमोचन-29.11.19

November 29, 2019

चंडीगढ़, 29 नवम्बर-  हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य ने शुक्रवार को राजभवन में क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय की राजभाषा पत्रिका ‘‘हिन्दी गौरव‘‘ के तृतीय अंक का विमोचन किया। 
उन्होने इस अवसर पर कहा कि हिन्दी राष्ट्र को जोड़ने वाली भाषा है। सरकारी कार्यालयों में हिन्दी भाषा को अधिक से अधिक बढ़ावा दिया जाना चाहिए। इससे हिन्दी का गौरव बढ़ेगा और देश का गौरव भी बढ़ेगा। प्राचीन काल से ही राष्ट्र और समाज की एकता में हिन्दी का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। 
श्री आर्य ने अधिकारियांे का आहवान किया कि वे राजभाषा हिन्दी को बढ़ावा देने के लिए समर्पित भावना से कार्य करे। इससे भाषा का विकास भी होगा और राष्ट्र को मजबूती मिलेगी। इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव, श्री विजय सिंह दहिया, क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी, श्री शिवास कविराज, उप पासपोर्ट अधिकारी, श्री अमित कुमार रावत, अधीक्षक, श्रीमती सुमन नेगी एवं सहदेव कौशिक, हिंदी अनुवादक, श्री कृष्णा पाण्डेय, सहायक अधिकारी, श्रीमती रेनु यादव, श्री प्रफुल चंद्र साह, श्री कैलास कुमार एवं श्री राजीव खेतरपाल, वरिष्ठ पासपोर्ट सहायक, श्री राकेश कुमार उपस्थित थे।

कैप्शनः- हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय की पत्रिका ‘‘हिन्दी गौरव‘‘ का विमोचन करते हुए।