भारतीय संस्कृति के प्राचीनतम त्योहार हरियाली तीज को आज हरियाणा राजभवन में बड़े हर्षाेल्लास और उमंग के साथ मनाया गया।-03.08.19

August 08, 2019
चंडीगढ़, 03 अगस्त - भारतीय संस्कृति के प्राचीनतम त्योहार हरियाली तीज को आज हरियाणा राजभवन में बड़े हर्षाेल्लास और उमंग के साथ मनाया गया। इस दौरान महिलाओं ने सावन के गीतों संग झूलों का लुत्फ लिया।
इस अवसर पर हरियाणा केे राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य, हरियाणा के लोकायुक्त एन.के. अग्रवाल, कालका की विधायिका श्रीमती लतिका शर्मा, लाडवा के विधायक पवन सैनी हरियाणा की मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा, आयकर एवं कराधान विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल, अतिरिक्त मुख्य सचिव कला एवं संस्कृति विभाग श्रीमती धीरा खण्डेलवाल, राज्यपाल के सचिव डाॅ0 अमित कुमार अग्रवाल, श्रीकृष्णा विश्वविद्यालय के कुलपति डा0 बलदेव कुमार, चै0 देवी लाल विश्वविद्यालय सिरसा के कुलपति श्री विजय कायत, गुरू जम्बेश्वर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रौ0 टंकेश्वर कुमार, भगतफूल सिंह महिला विश्वविद्यालय खानपुर (सोनीपत) की कुलपति प्रौ0 सुषमा यादव, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भारत भूषण भारती, हरियाणा के महाधिवक्ता बलदेव राज महाजन, आदि उपस्थित थे।
हरियाणा केे राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य ने नागरिकों को तीज की शुभकामनाएं दीं और सबके सुखी व स्वस्थ जीवन की कामना की। उन्होंने कलाकारों की प्रस्तुति से खुश होकर उन्हें पांच लाख रूपये की राशि पुरस्कारस्वरूप प्रदान करने की घोषणा की।
समारोह में हरियाणवी लोक नृत्य खोड़िया तथा लूर, राजस्थान का लोक नृत्य चकरी, हिमाचल का लोक नृत्य नाटी, उत्तरप्रदेश का लोक नृत्य ढेड़िया, पंजाब का गिद्दा, गुजरात का लोक नृत्य सिद्धी धमाल, विशेष आकर्षण का केन्द्र रहे। लोगो ने कार्यक्रम का भरपूर आनंद उठाया तथा कलाकारों के प्रोत्साहन में खूब तालियां बजाई गई। इस अवसर पर राज्यपाल के साथ कलाकारों का ग्रुप फोटो भी लिया गया। कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्जवलन के साथ की गई।
यह शानदार समारोह बच्चों और महिलाओं के लिए विशेष आकर्षण का केन्द्र रहा। इसमें महिलाओं ने जमकर रंग-बिरंगी चूड़ियां पहनीं और मंेहदी लगवाई तथा बच्चों ने गुब्बारे उड़ाने का आनन्द लिया। उन्होंने समारोह स्थल पर ही डलवाए गए झूलों पर खूब पींग बढ़ाई। 
क्रमांक 2019 
कैप्शनः1- हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य  दीप प्रज्जवलन कर तीज महोत्सव का शुभारम्भ करते हुए।
 
कैप्शनः2- हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य  तीज महोत्सव मे आए कलाकारों के साथ।
कैप्शनः3- हरियाणवी कलाकार तीज महोत्सव कार्यक्रम में प्रस्तुती देते हुए।
कैप्शनः4- तीज महोत्सव कार्यक्रम में झूला-झूलते हुए।