मदर्स डे के उपलक्ष में आयोजित समारोह -14.04.2018

May 15, 2018

चण्डीगढ, 14 मई हरियाणा के राज्यपाल प्रो० कप्तान सिंह सोलंकी ने विषम परिस्थितियों में अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलवाकर उन्हें कामयाब बनाने वाली 12 माताओं को आज मदर्स डे के उपलक्ष में आयोजित समारोह में सम्मानित किया। समारोह का आयोजन डाॅ0 जी0 सी0 मिश्रा मैमोरियल एजुकेशन एण्ड चेरिटेबल ट्रस्ट और मानव मंगल स्मार्ट स्कूल द्वारा मानव मंगल स्कूल मोहाली में किया गया।

राज्यपाल ने इन माताओं की उपलब्धियों के लिए उन्हें बधाई दी और कहा कि मां अतुलनीय है, अद्वितीय है। मां मिलती है, प्राप्त नहीं की जा सकती। वह अपने बच्चे के लिए कठोर से कठोर मेहनत करती है और जरूरत पड़ने पर उसके लिए जान भी लड़ा देती है। ऐसी मां के प्रति जिसके मन में श्रद्धा नहीं हो, वह इंसान नहीं हो सकता। 

विश्व सुंदरी मानसी छिल्लर द्वारा मां के कार्य को संसार का सबसे श्रेष्ठ व्यवसाय बताने का जिक्र करते हुए राज्यपाल ने कहा कि मां के प्रति उसकी श्रद्धा ने ही उसे विश्व सुंदरी प्रतियोगिता में विजयी बनाया। उन्होंने कहा कि मां के प्रति इसी भाव को आगे बढानेे के लिए डाॅ0 जी0 सी0 मिश्रा मैमोरियल एजुकेशन एण्ड चेरिटेबल ट्रस्ट हर साल मां सम्मान समारोह का आयोजन करती है। उन्होंने इस कार्य में सहयोग करने के लिए मानव मंगल स्मार्ट स्कूल की भी सराहना की।

प्रो0 सोलंकी ने मदर्स डे पर आयोजित स्लोगन राइटिंग, क्लाज मेंकिंग आदि प्रतियोगिताओं के विजेता विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया। उन्होंने दीप जलाकर समारोह का शुभारम्भ किया।

इससे पहले चण्डीगढ के मेयर देवेश मोदगिल ने भी अपने विचार रखे। समारोह में डाॅ0 जी0 सी0 मिश्रा मैमोरियल एजुकेशन एण्ड चेरिटेबल ट्रस्ट के प्रबंध ट्रस्टी मयंक मिश्रा, मानव मंगल स्मार्ट स्कूल के निदेशक संजय सरदाना व अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

14042018

14042018

14042018