समाज के सभी वर्गांे के लोग श्री गुरू रविदास जी द्वारा बताए समरसता और समभाव के मार्ग का अनुसरण करें जिससे देश फिर से विश्वगुरू कहलाने में सक्षम होगा-21.02.19

February 22, 2019

चण्डीगढ़ 21, फरवरी- समाज के सभी वर्गांे के लोग श्री गुरू रविदास जी द्वारा बताए समरसता और समभाव के मार्ग का अनुसरण करें जिससे देश फिर से विश्वगुरू कहलाने में सक्षम होगा। यह बात हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य ने आज रविदास सभा के प्रतिनिधिमण्डल से बातचीत करते हुए कही। सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार के अधीन मनोनीत सदस्य श्री सूरजभान कटारिया  के नेतृत्व में आए प्रतिनिधिमण्डल ने श्री आर्य को 642 वी श्री गुरू रविदास जयन्ती की बधाई दी। प्रतिनिधिमण्डल ने श्री आर्य को श्री गुरू रविदास जी का चित्र भी भेंट किया। इस प्रतिनिधिमण्डल में पानीपत, कुरूक्षेत्र, पलवल, रोहतक के श्री गुरू रविदास समाज कल्याण सभा के प्रतिनिधि शामिल थे।

प्रतिनिधिमण्डल ने राज्यपाल को इस बात के लिए भी बधाई दी कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी सबका साथ-सबका विकास के विचार पर काम कर रहे है। श्री नरेन्द्र मोदी ने श्री गुरू रविदास जयन्ती पर वाराणसी में जाकर समरसता का संदेश दिया और इस अवसर पर उन्होनें अरबों रूपये की योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास भी किया। 

राज्यपाल श्री आर्य ने लोगों से अपील की कि वें सन्त महात्माओं व ऋषि-मुनियों के बताए मार्ग पर चले और कुरितियों से दूर रहे। इसके साथ-साथ यह भी अपील की कि नशों से दूर रह कर वें अपने परिवार व बच्चों को शिक्षित करें जिससे वेे आर्थिक रूप से तो मजबुत होगें ही साथ ही राष्ट्र के निर्माण में भी महत्ती योगदान दे पांएगे।

कैप्शनः- श्री गुरू रविदास समाज कल्याण सभा के प्रतिनिधि हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य को श्री गुरू रविदास जी को चित्र भेंट करते हुए।